whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सामने आया Bajaj की पहली CNG बाइक की माइलेज का असली सच, 1kg CNG में चली सिर्फ इतने किलोमीटर

Bajaj Freedom CNG Mileage report: बजाज ऑटो की पहली CNG बाइक फ्रीडम 125 आते ही बाजार में छा गई है। हर तरफ इसी बाइक की चर्चा हो रही है। लेकिन अब इसकी रियल टाइम माइलेज का खुलासा हो गया है।
09:18 AM Jul 16, 2024 IST | Bani Kalra
सामने आया bajaj की पहली cng बाइक की माइलेज का असली सच  1kg cng में चली सिर्फ इतने किलोमीटर

Bajaj Freedom CNG: बजाज ऑटो की पहली CNG बाइक फ्रीडम 125 अपनी माइलेज को लेकर इस समय अपनी माइलेज को लेकर चर्चा में है। कंपनी ने इस बाइक को खास ऐसे यूजर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है जो ज्यादा माइलेज की उम्मीद रखते हैं। कंपनी का दावा है कि CNG+पेट्रोल पर यह बाइक 330km की रेंज ऑफर करती है। लेकिन इस बाइक की असली माइलेज की पोल खुल गई है। आइये जानते है एक किलो CNG में 100km की माइलेज देने वाली इस बाइक ने कितनी माइलेज दी है?

माइलेज की खुली पोल

बजाज फ्रीडम 125 में 2 किलोग्राम का CNG टैंक और 2 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। कंपनी का दावा है कि एक किलो CNG में यह 100 किलोमीटर की माइलेज देगी। जबकि एक लीटर पेट्रोल में 65 किलोमीटर की माइलेज देगी। लेकिन इसकी रियल माइलेज का खुलासा हुआ है।रशलेन ने  बजाज की नई फ्रीडम 125 बाइक की माइलेज टेस्ट किया गया, जिसमें उन्हें एक किलो CNG में 85km की माइलेज मिली है। जबकि कंपनी का दावा 100km/kg का है।

अब ये जरूरी भी नहीं कि  रशलेन ने जो रियल माइलेज का दावा किया है वो हर किसी का अलग भी हो सकता है। बाइक चलाने से लेकर रोड की कंडीशन और ट्रैफिक पर बाइक की माइलेज डिपेंड करती है। आप जितना अच्छे से बाइक राइड करते हैं उतनी ही माइलेज बेहतर मिलती है। आइये एक नजर डालते हैं बाइक की कीमत से लेकर इसके फीचर्स के बारे में...

एक बटन से CNG से फ्यूल पर करो शिफ्ट

परफॉरमेंस  के लिए बाइक में 125cc सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया है जो 9.5 PS का पावर और 9.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन पेट्रोल और CNG दोनों पेट्रोल से चल सकता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। बाइक के हैंडलबार के राईट साइड पर  एक स्विच दिया गया है, बस एक क्लिक पर आप पेट्रोल से CNG पर स्विच कर सकते हैं।

यह बाइक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है। फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर, सबसे लंबी सीट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हैंडलबार पर CNG और पेट्रोल शिफ्ट करने का बटन,  USB पोर्ट और गियर शिफ्ट इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी दिए हैं।

11 सेफ्टी टेस्ट किये पास

बजाज फ्रीडम 125 ने 11 सेफ्टी टेस्ट पास किये हैं। यह अपने सेगमेंट की पहली ऐसी बाइक है जिसमे सबसे लम्बी सीट मिलेगी। बेहतर ब्रेकिग के लिए फ्रंट टायर्स में डिस्क ब्रेक और रियर टायर में ड्रम ब्रेक दिए हैं। लेकिन इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा नहीं मिलती है।

95,000 रुपये से शुरू होती है कीमत 

बजाज फ्रीडम 125 में 3 वेरिएंट मिलते है आइयें नज़र डालते हैं कीमत पर.

वेरीएंटकीमत (एक्स-शोरूम)
Freedom 125 Disc LED1.10 लाख रुपये
Freedom 125 Drum LED1.05 लाख रुपये
Freedom 125 Drum95,000 रुपये
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो