whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बजाज की सबसे तेज और पावरफुल पल्सर हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

बजाज की नई पल्सर NS400Z का डिजाइन बेहद स्पोर्टी है। इस बाइक के जरिये कंपनी यूथ को टारगेट करेगी। इसकी हेडलाइट का डिजाइन सबसे ज्यादा आकर्षित करती है।
01:49 PM May 03, 2024 IST | Bani Kalra
बजाज की सबसे तेज और पावरफुल पल्सर हुई लॉन्च  जानें कीमत और फीचर्स

Bajaj Pulsar NS400Z: देश की बड़ी टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी अब तक की सबसे पावरफुल Pulsar NS400Z को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 1.85 लाख रुपये है। बजाज के मुताबिक यह अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल मोटरसाइकिल है। बाइक में 373 cc का इंजन लगा है और इसी इंजन को हम कंपनी की ही Dominar में देख ही चुके हैं।

इंजन और पावर
नई Pulsar NS400Z में 373.27cc इंजन लगा है जो 40PS की पावर और 35 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। खास बात ये है कि इस इंजन में 6 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है, जिसकी मदद से आपको स्मूथ राइड का अनुभव मिलेगा।

सेफ्टी के लिए बाइक के फ्रंट में 320mm डिस्क ब्रेक और रियर में 230 mm डिस्क ब्रेक दिए गये हैं। इस बाइक में 17 इंच के Tubeless टायर्स दिए गये हैं। सेफ राइड के लिए बाइक में डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और 3 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल मिलता है।

डिजाइन और फीचर्स
नई पल्सर NS400Z का डिजाइन बेहद स्पोर्टी है। इस बाइक के जरिये कंपनी यूथ को टारगेट करेगी। इसकी हेडलाइट का डिजाइन सबसे ज्यादा आकर्षित करती है। इसके अलावा इसके फ्यूल टैंक मस्कुलर डिजाइन में है। बाइक का कुल वजन 174 किलोग्राम है।

लेकिन खास बात ये है कि इस बाइक की सीट की ऊंचाई 805mm है, ऐसे में अगर आपकी हाईट 5.5 इंच या इससे कम है तो आपके लिए इस बाइक को राइड करने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है, क्योंकि आपके दोनों पैर जमीन  को छू नहीं पायेंगे। इस बाइक में फुली डिजिटल LCD स्पीडोमीटर मिलता है और इसके ठीक बगल में एक छोटी सी स्क्रीन मिलती है जिसे नेविगेशन के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: क्या वैल्यू फॉर मनी है Mahindra XUV 3XO का डीजल वेरिएंट? खरीदने से पहले जानें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो