चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खराब रास्तों पर जमकर चलती हैं ये दमदार बाइक्स, कीमत 59 हजार रुपये से शुरू

अगर आप एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं जिसमें आपको बढ़िया परफॉरमेंस के साथ आरामदायक राइड भी मिले तो यहां हम आपको तीन सबसे किफायती बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।
06:35 PM May 26, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Best 100cc bikes: देश में 100cc बाइक्स की डिमांड काफी तेज हो रही है। लगातार नए-नए मॉडल भी लॉन्च हो रहे हैं। इस सेगमेंट में भी आपको कुछ ऐसे मॉडल मिल जायेंगे जिन्हें खास खराब रास्तों के लिए बनाया गया है। इतना ही नहीं दमदार इंजन से लेकर बेहतर माइलेज भी आपको इनसे मिलती है। जो लोग रोजाना 50 किलोमीटर या इससे ज्यादा का सफर बाइक से पूरा करते हैं उनके लिए तो ये बाइक्स काफी सस्ती पड़ती हैं।

Advertisement

फ्यूल की खपत कम  होती है साथ ही  रखरखाव का खर्च भी काफी कम आता है। लेकिन इन बाइक्स में  बहुत अच्छा डिजाइन नहीं मिलता। छोटे कस्बों से लेकर गांवों के कच्चे-पक्के रास्तों पर ये बाइक्स जमकर चलती हैं। यहां हम आपको तीन ऐसी ही बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए वैल्यू फॉर मनी साबित हो सकती हैं।

Bajaj CT 110X

बजाज ऑटो की CT 110X एक दमदार किफायती बाइक है। इसके दमदार सस्पेंशन हर तरह के रास्तों को पार करने में मदद करते हैं। बजाज ने इस बाइक को ऐसे राइडर्स के लिए बनाया है जो सॉलिड परफॉरमेंस के साथ बढ़िया माइलेज की उम्मीद रखते हैं। इंजन की बात करें तो इस बाइक में 115.45 cc का इंजन लगा है। बाइक एक्स-शो रूम की कीमत  69 हजार रूपये है। एक लीटर में यह बाइक 70 किलोमीटर की माइलेज निकाल देती है। डिजाइन के मामले में यह बोल्ड नजर आती है।

TVS Radeon

अगर आप छोटे शहरों या गांवों  में रहते हैं तो TVS की Radeon आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। इसके सस्पेंशन भी दमदार हैं। खराब रास्तों पर राइडर को आराम मिलता है। बाइक में 110cc का इंजन लगा है। इसका डिजाइन सिंपल और इसकी सीट आरामदायक है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर दिया है। Radeon की  कीमत 62 हजार से शुरू होती है। एक लीटर में यह बाइक 65 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है।

Advertisement

Hero HF100

यह हीरो की सबसे सस्ती बाइक है। इसे डेली यूज के लिए डिजाइन किया है। इसकी सीट सॉफ्ट है। बाइक में 100 cc का इंजन लगा है जो काफी किफायती है और बढ़िया परफॉरमेंस ऑफर करता है।  एक लीटर में यह बाइक 70 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। इस बाइक की कीमत 59 हजार रुपये से शुरू होती है। खराब रास्तों के लिए इसमें दमदार सस्पेंशन लगे हैं।

यह भी पढ़ें: जिस SUV ने बचाई होंडा की लाज, आज उसी पर मिल रहा है 55 हजार का डिस्काउंट

Advertisement
Tags :
best 100cc bikes
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement