खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

90,000 रुपये से कम कीमत वाले बेस्ट फैमिली स्कूटर, सीट के नीचे मिलेगा जबरदस्त स्पेस

Best Family Scooters: यहां हम आपके लिए तीन सबसे शानदार स्कूटरों के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 90 हजार रुपये से भी कम है... यहां हम आपके लिए बेस्ट 125cc इंजन वाले स्कूटर के बारे में बता रहे हैं जो न सिर्फ पावरफुल हैं बल्कि इनमें आपको बेहतर
08:23 PM May 14, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Best Family Scooters: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड में तेजी देखने को मिल रही है। लेकिन अभी भी पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर लोगों की पहली पसंद हैं। खासकर फैमिली क्लास अभी भी पेट्रोल से चलने वाले स्कूटरों को खूब पसंद करते हैं। खास बात ये है कि इस समय देश में 125cc इंजन वाले स्कूटर का बाजार भी तेजी से बड़ा हो रहा है क्योंकि इनमें  पावर के साथ बेहतर माइलेज भी मिलती है।

Advertisement

सामान रखने के लिए काफी जगह मिल जाती है। साथ ही इनकी लम्बी सीट लंबी दूरी पर आराम देती है। यहां हम आपके लिए तीन सबसे शानदार स्कूटरों के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 90 हजार रुपये से भी कम है...

Suzuki Access 125

भारत में 125cc स्कूटर सेगमेंट में सुजुकी एक्सेस 125 सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाला स्कूटर है। इस स्कूटर में 125 cc का इंजन दिया है जो 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है। इसमें पावर के साथ बेहतर माइलेज आपको मिलती है। स्कूटर का डिजाइन सिंपल है और डेली यूज़ के लिए यह अच्छा ऑप्शन है। इसमें आपको काफी अच्छा स्पेस भी मिल जाता है। Access 125 की एक्स-शोरूम कीमत 86 हजार रुपये से शुरू होती है।

Advertisement

TVS Jupiter 125

यह अपने सेगमेंट का सबसे अच्छा दिखने वाला स्कूटर है। इसकी सीट के नीचे  32 लीटर का स्पेस मिल जाता है जहां आप 2 फुल फेस हेलमेट आसानी से रख सकते हैं। स्पेस के मामले में यह बेस्ट स्कूटर है। पावर के लिए इसमें 124.8cc का इंजन दिया है, जो कि 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कीमत की बात करें तो इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 86,405  रुपये से शुरू होती है।

Yamaha Fascino 125

यह अपने सेगमेंट का सबसे स्टाइलिश स्कूटर है। इसमें 125cc का इंजन दिया जो  8.2 PS की पावर और 10.3Nm का टॉर्क का देता है, यह इंजन हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है। सामान रखने के लिए इस स्कूटर की सीट के नीचे आपको 21 लीटर का स्पेस  मिल जाता है। इसका डिजाइन अच्छा है।  Fascino 125 की एक्स-शोरूम कीमत 79 600 रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: 6 एयरबैग्स के साथ Maruti Fronx के दो वेरिएंट हुए लॉन्च, जानें कीमत

 

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement