whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अगर हाईवे पर करते हैं ज्यादा ड्राइविंग तो ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारें

Best Cars for Mileage: अगर आप अपने लिए एक ऐसी कार की तलाश में है जो आपको बढ़िया परफॉरमेंस के साथ ज्यादा माइलेज मिले तो यहां हम आपके लिए कुछ अच्छे ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं...
06:00 AM Aug 25, 2024 IST | Bani Kalra
अगर हाईवे पर करते हैं ज्यादा ड्राइविंग तो ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारें

Best Cars for highway with High Mileage: कार छोटी हो या बड़ी,लेकिन माइलेज सबको अच्छी ही चाहिए। अपने देश में माइलेज को लेकर हमेशा चर्चा होती है। सिटी में ट्रैवल के दौरान जो लोग हाईवे पर ज्यादा गाड़ी चलाते हैं, उन्हें एक ऐसी पेट्रोल कार की जरूरत जो न सिर्फ बेहतर प्रदर्शन करे साथ माइलेज भी खूब मिले, तो यहां हम आपके लिए छोटी कार (हैचबेक) से लेकर लंबी (सेडान) कारों की लिस्ट बता रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

मारुति सुजुकी डिजायर

मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर जितनी बढ़िया सिटी में चलती है उतनी ही हाईवे पर इसका प्रदर्शन दमदार है। इसका डिजाइन इसके परफेक्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी बनाता है। इंजन की बात करें तो डिजायर में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। यह कार मैनुअल ट्रांसमिशन में 22.41kmpl की माइलेज ऑफर करती है जबकि AMT के साथ 22.61kmpl की माइलेज ऑफ़र करती है।

आपको बता दें कि मारुति Dzire  सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कॉम्पैक्ट सेडान कार है। इसमें कई जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी के लिए इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिग सिस्टम, 2 एयरबैग्स, डिस्क ब्रेक और 3 पॉइंट सीटर बेल्ट की सुविधा मिलती है। कार की कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Celerio

मारुति सुजुकी सेलेरियो

अगर आप एक ऐसे छोटी कार ख़रीदने की सोच रहे हैं जो सिटी और हाईवे दोनों पर बढ़िया माइलेज ऑफ़र करे तो मारुति सुजुकी सेलेरियो आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है।  सेलेरियो का डिजाइन और इसका इंटीरियर काफी अच्छा है। इस कार में 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है जो मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के साथ है।

सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है। मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट से 25.24 kmpl और एएमटी वेरिएंट में 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का दमदार माइलेज मिलता है। इसमें अधिक माइलेज का कारण इसका ड्यूल जेट इंजन है। सेलेरियो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये है।

Honda City price, Honda City mileage, auto news, cars under 15 lakhs, hybrid cars

होंडा सिटी

होंडा सिटी (5th जनरेशन)न सिर्फ प्रीमियम सेडान कार है बल्कि इसकी परफॉरमेंस शानदार है। इसमें 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन लगा है जो 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन  मिलता है। एक लीटर में यह कार 24.1 kmpl की माइलेज ऑफर करता है। इसमें स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है। बूट में सामान रखने की काफी जगह मिल जाती है। इतना ही नहीं इसमें कई एडवांस और लग्जरी फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: कार सर्विस के नाम पर ऐसे लगता है चूना! इन बातों का रखे ध्यान वरना कट सकती है जेब

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो