whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

स्पेस के मामले में बड़ी कारों को टक्कर देती हैं ये छोटी SUVs, कीमत 5.99 लाख से शुरू

SUV with Space: अगर आप एक ऐसी एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने जा रहे हैं जिसमें आपको बढ़िया स्पेस मिले तो यहां हम आपको लिए कुछ अच्छे ऑप्शन बता रहे हैं।
01:24 PM Jun 23, 2024 IST | Bani Kalra
स्पेस के मामले में बड़ी कारों को टक्कर देती हैं ये छोटी suvs  कीमत 5 99 लाख से शुरू

SUVs with Best in Class Space:  भारत में तेजी से कॉम्पैक्ट SUVs की डिमांड बढ़ रही है। कम कीमत में आपको एक ऐसी गाड़ी मिल जाती है जिसे चलाने में मजा तो आता ही है साथ ही स्पेस भी काफी अच्छा मिल जाता है।  केबिन स्पेस से लेकर बूट स्पेस की कोई दिक्कत नहीं होती। इन गाड़ियों को आप लंबी दूरी पर लेकर जा सकते हैं। अगर आपको भी एक ऐसी ही SUV की तलाश है तो हम आपके लिए तीन सबसे सस्ते और बेस्ट ऑप्शन लेकर आये हैं।

Renault Kiger

Kiger का डिजाइन भले ही आपको पसंद न आये लेकिन इसमें स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है। इतना ही नहीं  इसमें सबसे ज्यादा बूट स्पेस भी मिलता है जोकि 405 लीटर का है। केबिन स्पेस भी इसमें बहुत अच्छा है। सेफ्टी में इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है। यह 1 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 72PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Renault Kiger big boot space car know details

वहीं इसमें ज्यादा पावर के लिए 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जो कि 100PS की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये दोनों इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। सेफ्टी के लिए EBD के साथ ABS, डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Punch

Tata Punch भी डिजाइन के मामले कमजोर है लेकिन इसमें सेफ्टी और  फीचर्स काफी अच्छे हैं। इस समय देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इसकी कीमत 6.12 लाख रुपये से शुरू होती है। Punch में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

यह 20.1 KM/L की माइलेज ऑफर करती है। जबकि CNG मोड पर यह 27.1 km/kg की माइलेज देती है। Punch में Disc ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और ड्यूल एयर बैग्स जैसे फीचर्स सेफ्टी मिलते हैं। सामान रखने के लिए इसमें 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। सेफ्टी में इसे 5 स्टार रेटिंग मिली है।

Hyundai Exter

Hyundai EXTER का लुक ग्राहकों  को पसंद आ रहा है। इसमें 1.2L Kappa पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 83 PS की पावर और 113.8 Nm का टॉर्क देता है, यह 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह 19.4 kmpl की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27.1 km/kg की माइलेज देती है।

एक्सटर का डिजाइन स्पोर्टी और बोल्ड है। इसका फ्रंट डिजाइन बेहद आकर्षित करता है जबकि लुक में बिलकुल भी दम नहीं है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स मिलते हैं। एक्सटर में 391लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसकी कीमत 6.13 लाख रूपये से शुरू होती।

यह भी पढ़ें: खत्म नहीं हो रहा स्टॉक तो Mahindra और Hyundai ने दे दिया 4.40 लाख का डिस्काउंट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो