whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5.99 लाख रुपये कीमत, डिग्गी में 405 लीटर का स्पेस! इन SUVs में मिलती है सबसे ज्यादा जगह

SUVs with More Space: अगर आप एक एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट SUV की तलाश में हैं, जिसमें आपको न सिर्फ अच्छा स्पेस मिले बल्कि रोड ट्रिप पर ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी बढ़िया मिले तो यहां हम आपको कुछ अच्छे ऑप्शन बता रहे हैं...
03:00 PM Aug 26, 2024 IST | Bani Kalra
5 99 लाख रुपये कीमत  डिग्गी में 405 लीटर का स्पेस  इन suvs में मिलती है सबसे ज्यादा जगह

Best compact SUVs in India: अगर आप हर हफ्ते या हर महीने अपनी कार से रोड ट्रिप करते हैं, साथ ही काफी सामान भी साथ लेकर जाते हैं तो यह खबर आपके लिए है। ट्रिप पर जाते समय अक्सर गाड़ी में स्पेस कम पड़ जाता है जिसकी वजह से सामान रखने में काफी दिक्कत होती है। इसलिए भारत में ज्यादा बूट स्पेस वाली कारों को पसंद किया जाता है। क्योंकि स्पेस...काफी मायने रखता है।

आपकी मौजूदा कार में तो स्पेस बढ़ाया नहीं जा सकता लेकिन कुछ ऐसी सस्ती कॉम्पैक्ट SUVs के बारे में हम आपको बता रहे हैं जो स्पेस के मामले अपने सेगमेंट में सबसे आगे है।  इतना ही नहीं इन्हें ड्राइव करना भी काफी इजी है ।

Renault Kiger

Renault Kiger

  • कीमत: 5.99 लाख रुपये से शुरू

कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger एक शानदार गाड़ी है। इसमें सबसे ज्यादा  बूट स्पेस मिलता है। जी हां Kiger में 405 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। यह एक स्टाइलिश कॉम्पैक्ट एसयूवी है। सेफ्टी में इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है।  इंजन की बात करें तो इसमें 1 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 72PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जो कि 100PS की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये दोनों इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। सेफ्टी के लिए EBD के साथ ABS, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Nissan Magnite

Nissan Magnite

  • कीमत: 5.99 लाख से शुरू

निसान की Magnite एक बढ़िया और भेरोसेमंद कॉम्पैक्ट एसयूवी है।इसमें दो पेट्रोल इंजन मिलते हैं। इसका 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 70 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता। जबकि इसका 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट 97 bhp का पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन में CVT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। सामान रखने के लिए इसमें 336 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। सेफ्टी में इसे 4 स्टार रेटिंग मिली सेफ्टी के लिए EBD के साथ ABS, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है ।

 Hyundai Exter

  • कीमत: 6.13 लाख रुपये से शुरू

Hyundai EXTER एक कॉम्पैक्ट और स्टाइलिश कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसमें 1.2L Kappa पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 83 PS की पावर और 113.8 Nm का टॉर्क देता है, यह 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह 19.4 kmpl की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27.1 km/kg की माइलेज देती है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स मिलते हैं। एक्सटर में 391लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 6.13 लाख रुपये से शुरू होती।

Tata Punch

  • कीमत: 6.12लाख से शुरू

Tata Punch भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। यह 20.1 KM/L की माइलेज ऑफर करती है। जबकि CNG मोड पर यह 27.1 km/kg की माइलेज देती है। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स जैसे फीचर्स सेफ्टी मिलते हैं। सामान रखने के लिए इसमें 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 6.12 लाख रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: तैयार रहिए! फैमिली के लिए 2 नई SUV अगले महीने होंगी लॉन्च, कीमत हुई लीक

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो