whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस वीकेंड पर खरीदने जा रहे हैं पुरानी कार? तो इन वेबसाइट पर मिलेगी बेस्ट डील

Buy Used Cars: यहां हम आपको 5 ऐसी वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं जहां आपको पुरानी कारों पर न सिर्फ बेस्ट डील मिलेगी बल्कि EMI से लेकर लोन की भी सुविधा मिलेगी।
11:51 AM Jun 29, 2024 IST | Bani Kalra
इस वीकेंड पर खरीदने जा रहे हैं पुरानी कार  तो इन वेबसाइट पर मिलेगी बेस्ट डील

Buy used car:  नई कारों के साथ-साथ अब पुरानी कारों का बाजार भी काफी बड़ा हो गया है। अब ऑफ लाइन मार्केट के अलावा ऑनलाइन भी पुरानी कारों में डील होने लगी है जहां आपको बेस्ट डील और ऑफर्स मिलते हैं। इतना ही नहीं लोन से लेकर इजी EMI की भी सुविधा मिल जाती है। धोखाधड़ी की गुंजाइश नहीं होती। अगर आप भी एक अच्छी कंडीशन में शानदार पुरानी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको 5 ऐसी  वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं, जहां आपको न सिर्फ बेस्ट डील मिलेगी बल्कि वैसा ही अनुभव प्राप्त होगा जैसा नई कार खरीदते समय होता है।

पुरानी कार खरीदने के लिए बेस्ट वेबसाइट 

No.वेबसाइटकिन ब्रांड्स में होती है डील
1Spinnyसभी ब्रांड की कारें
2Cars 24सभी ब्रांड की कारें
3Car Dekhoसभी ब्रांड की कारें
4Mahindra First Choiceसभी ब्रांड की कारें
5Maruti True Valueसिर्फ मारुति की कारें

इन सभी वेबसाइट पर आपको सर्टिफाइड Used cars काफी अच्छी  कंडीशन में आसानी से मिल सकती हैं। साथ ही साथ हर काम यहां ऑन पेपर्स होता है।

पुरानी कारों के लिए ऑफलाइन मार्केट

दिल्ली की बात करें तो लाजपत नगर, कमलानगर, करोल बाग, नेहरु प्लेस, मदनगीर सेंट्रल मार्केट और सरोजिनी नगर में सेकंड हैंड कार का बड़ा बाजार है। आप यहां जाकर डीलर्स से मिलकर अपनी मनपसंद कार चुन सकते हैं। साथ ही बेस्ट डील की बात कर सकते हैं।

एक पुरानी कार खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान।

कार के सभी पेपर्स ध्यान से देखें

जिस कार को खरीदने जा रहे हैं, उसके सभी पेपर्स ठीक प्रकार से देख लें। गाड़ी की RC, रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस पेपर्स को ठीक से चेक करें। इसके अलावा पिछले 2-3 साल में नो क्लेम बोनस ट्रैक करें। ध्यान रहे सभी पेपर्स ओरिजिनल ही देखें, फोटो कॉपी, या मोबाइल में पेपर्स न देखें, यह धोखा हो सकता है।

गाड़ी स्टार्ट करें 

गाड़ी स्टार्ट करें, उसके बाद बोनट पर हाथ रखें और टेम्प्रेचर चेक करें। अगर कार का टेम्प्रेचर नॉर्मल हैं तो कोई बात नहीं लेकिन  अगर यह बहुत ज्यादा है तो ऐसी कार की ड्राइव न लें और डील आगे न बढ़ाए। यह भी देख लें कि वाइब्रेशन की दिक्कत तो नहीं है… यदि ऐसा कुछ लगे तो डील न करें और  यदि सब  ठीक है तो आगे डील की बात करें।

गाड़ी चलाकर देखें

गाड़ी की टेस्ट ड्राइव जरूर लें और गाड़ी आराम से ध्यान ड्राइव करें। ड्राइव के दौरान यह चेक करें कि इंजन से कोई आवाज़ तो नहीं आ रही। सस्पेंशन, क्लच, ब्रेक और गियर शिफ्टिंग को चेक करें।

यह भी पढ़ें: मानसून में CNG कार में ये 5 काम कर लो! बीच रास्ते नहीं होगी बंद! बढ़ जायेगी माइलेज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो