खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ये हैं 5 बेस्ट Electric Scooters, चलाने के लिए Helmet तो चाहिए पर Licence नहीं

Best Electric Scooter Without Driving License : क्या आप भी इन दिनों एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं जिसमें लाइसेंस की जरूरत न हो तो आज हम आपके लिए 5 बेस्ट ऑप्शन लेकर आए हैं। खास बात यह है कि इसमें आपको Riding Range भी जबरदस्त मिलने वाली है।
01:06 PM Mar 02, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Best Electric Scooter Without Driving License:  डेली ट्रेवल के लिए भारत में Two-Wheelers सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं। वैसे तो मार्केट में आज कई EV स्कूटर उपलब्ध हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भी हैं जिनके लिए आपको कोई ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं है। लो रनिंग कॉस्ट होने की वजह से देश में इनकी पॉपुलैरिटी भी तेजी से बढ़ रही है। बता दें कि जो इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल 25 किमी/घंटा की स्पीड पर चलते हैं उनके लिए आपको कोई ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं है। वहीं आज हम आपके लिए भारत में उपलब्ध ऐसे ही कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लिस्ट लेकर आए है जिन्हें आप बिना किसी ड्राइविंग लाइसेंस के चला सकते हैं। चलिए जानते हैं...

Advertisement

Hero Electric Flash

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश भारत में 59,640 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है। यह एक छोटी 250W BLDC हब मोटर से लैस है जिसमें आपको केवल 25 किमी/घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। यह 28AH लेड-एसीटेट बैटरी से लैस है जो हीरो ई-स्कूटर को 50 किमी की रेंज ऑफर करता है।

Deltic Drixx

डेल्टिक ड्रिक्स भारत में 58,490 रुपये से 84,990 रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच उपलब्ध है। इसमें आपको एक 1.58 kWh बैटरी पैक मिलता है जो 70 किमी से 100 किमी के बीच की रेंज ऑफर करता है। इस स्कूटर की भी टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा है।

Advertisement

Komaki XGT KM

कोमाकी XGT KM को आप भारत में 56,890 रुपये से लेकर 93,045 रुपये (एक्स-शोरूम) तक की कीमत पर खरीद सकते हैं। यह 20-30Ah लेड एसिड बैटरी के साथ आता है जो एक बार चार्ज होने के बाद 85 किमी की रेंज ऑफर करता है।

ये भी पढ़ें : इंडिया में इन 5 कारों की चोर बाजार में हाई डिमांड

Okinawa R30

ओकिनावा R30 भारत में 61,998 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। इसमें आपको 1.25kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है जो इसे 60 किमी की ड्राइविंग रेंज ऑफर करने में मदद करती है और यह पूरी तरह चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लेता है।

Kinetic Zing

लिस्ट के आखिरी स्कूटर की बात करें तो इसमें हमने काइनेटिक ज़िंग को रखा है जिसे आप भारत में 71,990 रुपये से 84,990 रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच में खरीद सकते हैं। इसमें आपको 22AH की बैटरी मिलती है। जो 100 किमी की ड्राइविंग रेंज ऑफर करती है। इन सभी Electric Scooters को चलाने के लिए Helmet तो चाहिए पर Licence की कोई जरूरत नहीं है।

Advertisement
Tags :
Best Electric ScooterBest Electric Scooter Features
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement