whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

26km की माइलेज, 6 एयरबैग्स, SUVs पर भारी पड़ती हैं ये हैचबैक कारें, कीमत 5.92 लाख से शुरू

Best hatchback cars: अगर आप कॉम्पैक्ट SUV की जगह एक प्रीमियम हैचबैक कार खरीदना चाहते हैं तो यहां हम आपको तीन ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं जो आपकी बन सकती हैं।
02:29 PM Aug 24, 2024 IST | Bani Kalra
26km की माइलेज  6 एयरबैग्स  suvs पर भारी पड़ती हैं ये हैचबैक कारें  कीमत 5 92 लाख से शुरू

Best hatchback cars: भारत में इस समय कॉम्पैक्ट और सब-कॉम्पैक्ट SUVs का जमाना है। हैचबैक करों की बिक्री कम हो रही है। हर महीने की सेल्स रिपोर्ट में यही बात सामने आति है। लेकिन आज भी काफी ऐसे ग्राहक हैं जो SUVs की जगह केवल हैचबैक चलाना पसंद करते हैं। अगर आप भी इस कैटगरी में हैं और एक बढ़िया हैचबैक खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां आपके लिए 3 ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं जो आपके लिए सही चॉइस बन सकती हैं। इतना ही नहीं इन कारों को आप डेली यूज़ के साथ लॉन्ग ड्राइव पर भी ले जा सकते हैं।

Grand i10 NIOS

Grand i10 NIOS

Hyundai Grand i10 Nios

हुंडई मोटर इंडिया की ग्रैंड i10 नियोस अपने स्पेस, फीचर्स और दमदार इंजन की वजह से यह काफी पसंद की जाती है। ग्रैंड i10 देश की सबसे भरोसेमंद कार है। इसमें आपको शानदार बिल्ड क्वालिटी तो मिलती ही है, साथ ही इसमें बढ़िया स्पेस और दमदार इंजन भी दिया गया है।

इस कार में 1.2L Kappa Petrol इंजन लगा है जो 82 PS की पावर और 113.8Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह कार  20.7 kmpl (MT) और 20.1 kmpl (AMT) की माइलेज ऑफर करती है। सेफ्टी के लिए ग्रैंड i10 नियोस  6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स मिलते हैं।कार किए एक्स-शो रूम कीमत 5.92 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki New Swift

मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट फेसलिफ्ट ने आते ही ग्राहकों के दिलों में अपनीं जगह बना ली है। डिजाइन के मामले में यह आपको शायद पसंद ना आये पर इसका इंजन और फीचर्स बेहतर कहे जा सकते हैं। स्पेस की इसमें कमी देखने को नहीं मिलेगी। पेर्फोर्मंस के लिए स्विफ्ट में Z सीरीज का पेट्रोल इंजन लगा है जो 82 hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात करें तो यह मैनुअल गियरबॉक्स पर 24.8kmpl की माइलेज और AMT पर 25.75 kmpl की माइलेज ऑफर करती है। सेफ्टी के लिए नई स्विफ्ट के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स लगे हैं। जिसकी एक्स शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.64 लाख रुपये तक जाती है।

Tata Altroz

टाटा अल्ट्रोज़ अपनी दमदार क्वालिटी के लिए जानी जाती है। इसकाडी=डिजाइन भी इम्प्रेस करता है। इस कार में दिया गया स्पेस इसकी सबसे बड़ी खूबी है। इसमें 5 लोग बहुत आराम से सफ़र का मज़ा ले सकते हैं। इस कार में वो सभी जरूरी फीचर्स को शमिल किया है जो रोजाना आपके ड्राइविंग एक्स्पिरिंस को बेहतर बनाते हैं। सेफ्टी के इस कार में एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इंजन की बात करें तो Altroz में कार में 1.2L का पेट्रोल इंजन लगा है जो कि 3 सिलेंडर का है यह इंजन 88 PS की पावर दी गई है जो115 PS की पावर देता है।यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 6.64 लाख रुपये से शुरू होती है।एक लीटर में यह कार 19-20km की माइलेज ऑफ़र करती है।क्रैश टेस्ट में इस कार को 5 स्टार रेटिंग मिली है।

यह भी पढ़ें: 80km की माइलेज, 59 हजार रुपये कीमत, ऑफिस जाने के लिए सबसे किफायती बाइक्स

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो