होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

खराब रास्तों पर मक्खन की तरह दौड़ती हैं ये बाइक्स, कीमत 1.27 लाख से शुरू

Best bikes with 160cc engine: 125cc इंजन वाली के बाद अगर कोई सेगमेंट सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है तो वो है160cc इंजन वाली बाइक्स...यहां हम आपके लिए देश की बेस्ट 160cc इंजन वाली बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।
11:40 AM Sep 23, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Best high Performance bikes: भारत में हाई परफॉरमेंस बाइक्स की डिमांड यूथ में खूब नजर आती है।  बाइकिंग का असली मजा बड़े इंजन वाली बाइक में ही मिलता है। बड़े इंजन वाली बाइक्स में कई एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिलते हैं जिसकी वजह से न सिर्फ सेफ्टी बढ़ जाती गई बल्कि राइड क्वालिटी भी काफी बेहतर मिलती है।

Advertisement

125cc इंजन वाली के बाद अगर कोई सेगमेंट सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है तो वो है160cc इंजन वाली बाइक्स... यहां हम आपके लिए देश की बेस्ट 160cc इंजन वाली बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिन्हें आप सिटी से लेकर हाईवे और खराब रास्तों में बड़े ही आराम से राइड कर सकते हैं।

Hero Xtreme 160 4V

हीरो मोटोकॉर्प की Xtreme 160 4V इस समय खूब पसंद की जा रही है। इस बाइक का स्पोर्टी डिजाइन इसकी सबसे बड़ी खूबी है। इस बाइक में कई एडवांस्ड फीचर्स भी दिए हैं जो इसे अपने सेगमेंट की बेस्ट बाइक भी बनाते हैं। Xtreme 160 4V में 163.6cc  का एयर कूल्ड इंजन दिया है 16.9 bhp की पावर और 14.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Advertisement

यह इंजन पावरफुल है। जबरदस्त ब्रेकिंग के लिए इसमें डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसके अलावा बाइक में Dual चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर दिया है। इस बाइक में भी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं आप अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं। साथ ही राइडिंग के दौरान कॉल्स और SMS अलर्ट भी की जानकारी आपको मिलेगी। बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 1.27 लाख रुपये से शुरू होती है।

Bajaj Pulsar N160

बजाज ऑटो की बाइक्स अपनी हाई परफॉरमेंस के लिए जानी जाती हैं। इस समय  बजाज की  Pulsar N160 एक अच्छी बाइक के रूप में उभर कर सामने आई है। इस बाइक का डिजाइन स्पोर्टी है। डेली यूज़ के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस बाइक में 164.82cc, ऑयल कूल्ड इंजन लगा है जो 16PS की पावर जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

इसमें डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसके अलावा बाइक में Dual चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है। पल्सर N160 में मल्टी राइड मोड्स मिलते हैं जिनकी मदद से  गीली सड़कें,  साफ़ रोड और ऑफ-रोड पर  सेफ राइड का अनुभव मिलेगा। इसमें की अच्छे फीचर्स आपको मिल जाते हैं। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। इसमें आप अपना स्मार्टफोन कनेक्ट कर सकते हैं। साथ ही राइडिंग के दौरान कॉल्स और SMS अलर्ट भी की जानकारी आपको मिलेगी। इस बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपये है।

TVS Apache RTR 160 4V

TVS की Apache RTR 160 4V एक भरोसेमंद बाइक है। इस बाइक का स्टाइल आज भी ग्राहकों को पसंद आ रहा है। इंजन की बता करें तो बाइक में 159.7cc  का 4-वाल्व, ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 16.8hp की पावर और 14.8Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं यह बाइक इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

इस बाइक में बडिजिटल स्पीडोमीटर दिया है। सेफ्टी के लिए इसमें  डिस्क ब्रेक, Dual चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है। बाइक का डिजाइन स्पोर्टी है, लेकिन इसे फेसलिफ्ट की जरूरत है। बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1,17,278 लाख रुपये है। यूथ को यह बाइक काफी पसंद आती है।

 यह भी पढ़ें: इस 7 सीटर कार की ऐसी बढ़ी डिमांड कि रोकनी पड़ी बुकिंग, अंबानी से लेकर Ranbir-Alia की पसंदीदा है ये कार

Open in App
Advertisement
Tags :
Best 160cc BikesBest high performance bikes
Advertisement
Advertisement