whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

40000 रुपये से शुरू होने वाली इन बाइक्स को चलाने का खर्च बेहद कम! देती हैं सबसे ज्यादा माइलेज

Best Low budget bikes: अगर आप रोजाना बाइक से लम्बी दूरी तय करते हैं तो यहां हम आपको कुछ ऐसे बेस्ट ऑप्शन बता रहे है जो आपके लिए फुल पैसा वसूल बाइक साबित हो सकती हैं। इस स्टोरी में हम आपको TVS, Hero और Honda की बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं...
03:45 PM Jul 25, 2024 IST | Bani Kalra
40000 रुपये से शुरू होने वाली इन बाइक्स को चलाने का खर्च बेहद कम  देती हैं सबसे ज्यादा माइलेज

Low budget bikes with high mileage: देश में छोटे इंजन वाली बाइक्स की डिमांड काफी है। 100cc इंजन वाली बाइक्स आजकल स्टाइलिश डिजाइन के साथ काफी रिफाइंड इंजन के साथ आती है। इतना ही नहीं इनकी कीमत भी काफी कम रहती है। इतना ही नहीं मेंटेनेंस भी इतनी है कि आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ती। अगर आप रोजाना बाइक से लम्बी दूरी तय करते हैं तो यहां हम आपको कुछ ऐसे बेस्ट ऑप्शन बता रहे है जो आपके लिए फुल पैसा वसूल बाइक साबित हो सकती हैं।

Hero HF100

हीरो मोटोकॉर्प की HF100 छोटे शहरों से लेकर बड़े शहरों में खूब पसंद की जा रही है। इंजन की बात करें तो बाइक में 100cc का इंजन लगा है जो 8.02 PS की पावर देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइक में एक लीटर में 70 किलोमीटर की माइलेज ऑफर कर सकती  है।

बाइक में लगे सस्पेंशन काफी सॉलिड है जिसकी वजह से खराब रास्तों पर कोई दिक्कत नहीं होती। यह बेहद सिंपल लू में है और इसमें लगी सीट आरामदायक है। इसके सस्पेंशन काफी सॉलिड है जिसकी वजह से खराब रास्तों को आसानी से पार कर सकते हैं।

TVS Sport

बेस्ट माइलेज बाइक्स की लिस्ट में TVS Sport का नाम सबसे ऊपर आता है। 110cc इंजन वाली इस बाइक की बिक्री खूब होती है। इंजन की बात करें तो बाइक में 110cc का इंजन जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। इसमें लगी ET-Fi टेक्नोलॉजी से फ्यूल की खपत कम होती है। एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड के अनुसार TVS Sport ने माइलेज का नया रिकॉर्ड बनाकर 110.12 की माइलेज प्राप्त की है।

बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक लगा है। किसकी  सीट आरामदायक है। इसके फ्रंट व्हील में 130 mm ड्रम ब्रेक और रियर व्हील में 110 mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इस बाइक की सीट सीट सॉफ्ट है। डिजाइन के मामले में यह बाइक स्पोर्टी है। राजस्थान में TVS Sport ES की एक्स शोरूम कीमत 59,431 रुपये है।

TVS XL 100

TVS XL 100

TVS XL 100

भारत में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स की लिस्ट में अब TVS XL 100 का भी नाम आ चुका है। यह बाइक कम मोपेड है। इंजन की बात करें तो 99.7 cc का फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी वाला 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 4.3 bhp की पावर और 6.5 Nm का टार्क देता है। ARAI के मुताबिक ये बाइक 80 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है।

अगर आप छोटा बिजनेस करते हैं और ज्यादा सामान आपको लोड करना पड़ता है तो TVS XL 100 आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। इसका कर्ब वजन 89 किलोग्राम है जबकि इसका पे-लोड 130 किलोग्राम है। यह एक हैवी ड्यूटी मशीन है। इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है।

Honda Shine 100

होंडा की शाइन 100 अपने सिंपल डिजाइन की वजह से लोगों को पसंद आ रही है। डेली यूज़ के लिए यह एक शानदार बाइक है। इसमें 98.98 cc का इंजन लगा है जो 5.43 kW की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि एक लीटर में यह बाइक 65 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है।

इसके फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक्स लगे हैं। इस बाइक कीमत 65,000 रुपये है। इस बाइक की सीट सॉफ्ट और लंबी है।  खराब रास्तों पर यह बाइक आसानी से निकल जाती है। यह कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है जिसकी वजह से अच्छी ब्रेकिंग मिलती है लेकिन डिस्क ब्रेक की कमी फिर भी महसूस होती है।

यह भी पढ़ें: 7 सीटर, 7 एयरबैग्स के साथ आ रही है निसान की नई SUV, बुकिंग्स कल से शुरू

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो