चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Maruti Suzuki Baleno से लेकर Tata Altroz तक, 10 लाख के बजट में ये हैं 5 बेस्ट माइलेज Cars

Best Mileage Cars Under Rs 10 Lakh: नई कार खरीदने की सोच रहे हैं? और आपका बजट 10 लाख रुपये या उससे कम है, तो आज हम आपके लिए 5 जबरदस्त गाड़ियां लेकर आए हैं जो तगड़े फीचर्स के साथ शानदार माइलेज देती हैं।
08:07 AM Mar 09, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Best Mileage Cars Under Rs 10 Lakh: इंडियन मार्केट में इस वक्त हैचबैक, सेडान, कॉम्पैक्ट एसयूवी से लेकर फुल-साइज एसयूवी तक ढेर सारी गाड़ियां उपलब्ध हैं। हालांकि हम में से ज्यादातर लोग हमेशा ही सस्ते में बेहतर माइलेज वाली Car की तलाश में रहते हैं। साथ ही अगर कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स भी मिल जाएं तो सोने पर सुहागा हो जाए। वहीं अगर आप भी नई गाड़ी खरीदने का सोच रहे हैं जिसमें बेहतर माइलेज भी मिले और कीमत भी 10 लाख रुपये से कम हो, तो आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ गाड़ियां लेकर आए हैं।

Advertisement

Hyundai i20

लिस्ट की पहली कार की बात करें तो इसमें हमने Hyundai i20 को शामिल किया है जो एक हैचबैक मॉडल है। इस कार की कीमत 7.04 लाख रुपये से लेकर 11.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। Hyundai i20 दो पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन में खरीदने के लिए उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन 20 किमी/लीटर का माइलेज आउटपुट देता है और डीजल इंजन 21 किमी/लीटर का माइलेज ऑफर करता है।

ये भी पढ़ें : Maruti Vs Renault: बड़े परिवार के लिए कौन-सी MPV है पैसा वसूल?

Tata Altroz

लिस्ट की दूसरी कार की बात करें तो इसमें हमने टाटा अल्ट्रोज को रखा है जो भारतीय कार बाजार में उपलब्ध एक और हैचबैक गाड़ी है। Tata Altroz का प्राइस 6.65 लाख रुपये से 10.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाता है। टाटा अल्ट्रोज भी दो इंजन ऑप्शन पेट्रोल और डीजल के साथ खरीदने के लिए उपलब्ध है। जहां पेट्रोल इंजन में आपको 18.05 किमी/लीटर की माइलेज मिलने वाली है। वहीं डीजल इंजन 23.64 किमी/लीटर की माइलेज ऑफर करता है।

Advertisement

Maruti Suzuki WagonR

भारत में इस कार की दीवानगी अलग ही लेवल पर है। भारत में ये हैचबैक मॉडल काफी पॉपुलर है। इसकी कीमत 5.52 लाख रुपये से 7.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। मारुति सुजुकी वैगनआर पेट्रोल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 25.19 किमी/लीटर का माइलेज देती है, जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला पेट्रोल इंजन 24.43 किमी/लीटर का माइलेज ऑफर करता है।

ये भी पढ़ें : Maruti और Hyundai की गाड़ियों पर मिल रहा 67 हजार रुपये तक Discount, फटाफट देखें ऑफर

Maruti Suzuki Dezire

मारुति सुजुकी डिजायर भारत में उपलब्ध एक कॉम्पैक्ट सेडान मॉडल है, जिसकी कीमत 6.57 लाख रुपये से 9.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। मारुति सुजुकी डिजायर में पेट्रोल इंजन के साथ 26 किमी/लीटर की माइलेज मिलती है।

Maruti Suzuki Baleno

लिस्ट के आखिरी मॉडल की बात करें तो इसमें हमने Maruti Suzuki Baleno को शामिल किया है, मारुति की इस कार का प्राइस भारत में 6.66 लाख रुपये से शुरू होती है जो 9.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाता है। मारुति सुजुकी बलेनो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है जो 22.9 किमी/लीटर का माइलेज ऑफर करती है।

Advertisement
Tags :
Best Mileage CarsCars Under 10 Lakh
Advertisement
Advertisement