चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

देश की नंबर वन कार में आई बड़ी खराबी, चलते-चलते इंजन हो रहा है बंद! कंपनी ने उठाया बड़ा कदम

मारुति सुजुकी की WagonR और Baleno देश में सबसे ज्यादा बिकती हैं। हर महीने 25-30 हजार यूनिट्स आसानी से बिक रही हैं। लेकिन अब इन दोनों ही कारों में आई बड़ी खराबी के चलते कंपनी को इन्हें वापस बुलाना पड़ रहा है।
10:27 AM Mar 24, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Maruti Recall WagonR-Baleno: मारुति सुजुकी की WagonR और Baleno देश में सबसे ज्यादा बिकती हैं। हर महीने 25-30 हजार यूनिट्स आसानी से बिक रही हैं। लेकिन अब इन दोनों ही कारों में आई बड़ी खराबी के चलते कंपनी को इन्हें वापस बुलाना पड़ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी ने 16,000 से ज्यादा कारों को वापस बुलाया है, और यह रिकॉल वाकई निराश कर देना वाला है। अगर आपके पास भी हैं ये दोनों कारें हैं तो थोड़ा सावधान हो जायें। आइये जानतें हैं इस रिकॉल के बारे में और आपको बताते हैं कि कैसे कंपनी की तरफ से आपको मदद मिलेगी।

Advertisement

16,041 कारों में आई खराबी

मारुति सुजुकी ने वैगन-आर और बलेनो की 16,041 यूनिट्स को वापस बुलाया है, इसमें Baleno की कुल 11,851 यूनिट्स और Wagon R के कुल 4190 यूनिट्स शामिल हैं। कंपनी के मुताबिक गाड़ियों का निर्माण जुलाई से लेकर नवंबर 2019 के बीच हुआ है, और इनमें ही खराबी पाई जा रही है।

किस तरह की है खराबी ?

दरअसल य रिकॉल इसलिए किया गया है क्योंकि इन दोनों कारों के फ्यूल पंप मोटर में डिफेक्ट होने की संभावना जताई गई है, अब ऐसे में इंजन के चलते-चलते बंद हो सकता है। ग्राहकों को कोई परेशानी न हो इसलिए मारुति ने इन दोनों कारों को तत्काल वापस बुलाया है। अगर आपके पास भी वैगन-आर या बलेनो है तो डीलरशिप आपसे खुद संपर्क करेगी, आपके पास कॉल, ई-मेल या मैसेज आ जायेगा।

Advertisement

आप खुद भी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं, जहां आपको आपने वाहन का 14 नंबर का चेचिस नंबर डालना होगा उसके बाद आपको पता चल जाएगा कि आपकी गाड़ी रिकॉल लिस्ट में है या नहीं

मुफ्त में होगी ठीक

मारुति सुजुकी रिकॉल की गई सभी 16,041 गाड़ियों को मुफ्त में ठीक करेगी और इसके लिए ग्राहकों से किसी भी तरह का कोई पैसा नहीं लिए जायेगा। इसलिए आज ही अपनी कार का रिकॉल जरूर चेक करें।

 

 

Advertisement
Tags :
Maruti Suzuki
Advertisement
Advertisement