whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जब खरीदनी हो पुरानी कार तो यहां डालें नज़र, होगा आपका फायदा

best websites for used cars: क्या आप पुरानी कार खरीदने की सोच रहे हैं? तो यहां हम आपके लिए साल 2024 में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली कार वेबसाइटों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जहां आपको बेस्ट डील मिलेगी।
04:21 PM May 30, 2024 IST | Bani Kalra
जब खरीदनी हो पुरानी कार तो यहां डालें नज़र  होगा आपका फायदा

Best website for used car buy: देश में सेकंड हैंड कारों का बाजार अब काफी बड़ा है। आजकल काफी वेबसाइट आ गई हैं जहां पर आपको एक used कार खरीदने में पूरी मदद मिलती है। आपको ठीक वैसा ही अनुभव मिलता है जैसा कि नई कार खरीदते समय होता है। इतना ही नहीं लोन से लेकर आसान EMI की भी सुविधा मिल जाती है। धोखाधड़ी की गुंजाइश नहीं होती। अगर आप भी एक बढ़िया पुरानी कार खरीदना चाहते हैं तो ये वेबसाइट आपके काम आ सकती हैं।

सेकंडहैंड कार खरीदने में मददगार हैं ये वेबसाईट

  1. Spinny (सभी ब्रांड की कारें)
  2. cars24(सभी ब्रांड की कारें)
  3. Mahindra first choice (सभी ब्रांड की कारें)
  4. Maruti true value (सिर्फ मारुति की कारें)
  5. car dekho (सभी ब्रांड की कारें)

इन सभी वेबसाइट पर आपको सर्टिफाइड सेकंडहैंड (used cars) साफ़ कंडीशन में आसानी से मिल जाएंगी। किसी भी तरह के धोखे का सवाल यहां नहीं मिलेगा।

एक पुरानी कार खरीदते समय कुछ जरूरी बातों का भी ध्यान रखना जरूरी है ताकि आपको आगे चलकर कोई दिक्कत न हो।

  • कार के सभी पेपर्स ध्यान से देखें

जिस कार को खरीदने जा रहे हैं, सबसे पहले उसे सभी पेपर्स ठीक प्रकार से देख लें। गाड़ी की RC, रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस पेपर्स को ठीक से चेक करें। इसके अलावा पिछले 2-3 साल में नो क्लेम बोनस ट्रैक करें।ध्यान रहे सभी पेपर्स ओरिजिनल ही देखें, फोटो कॉपी, या मोबाइल में पेपर्स न देखें, यह धोखा हो सकता है।

  • गाड़ी स्टार्ट करें  

गाड़ी स्टार्ट करें, उसके बाद बोनट पर हाथ रखें और टेम्प्रेचर चेक करें। अगर कार का टेम्प्रेचर नॉर्मल हैं तो कोई बात नहीं लियन अगर यह बहुत ज्यादा है तो ऐसी कार की ड्राइव न ले और डील आगे न बढ़ाए। यह भी देख लें कि वाइब्रेशन की दिक्कत तो नही है… यदि ऐसा कुछ लगे तो डील न करें और सब नॉर्मल है तो आगे बढ़ें

  • गाड़ी चलाकर देखें

गाड़ी की टेस्ट ड्राइव जरूर लें, और आराम से ध्यान से चलायें। ड्राइव के दौरान यह चेक करें कि इंजन से कोई आवाज़ तो नहीं आ रही, सस्पेंशन, क्लच, ब्रेक और गियर शिफ्टिंग को चेक करें।

यह भी पढ़ें:  जुलाई में नई Royal Enfield Hunter 450 होगी लॉन्च! इतनी हो सकती है कीमत

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो