होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

BMW का सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, बटन दबाते ही लगेगा रिवर्स गियर,1 अक्टूबर को लॉन्च होगा

नए BMW CE 02 की कीमत को लेकर कंपनी की तरफ से अभी यक कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस ईवी की कीमत CE 04 की तुलना में काफी कम हो सकती है।
01:19 PM Sep 29, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

BMW CE 02 launch: देश में एंट्री लेवल से लेकर प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर आने लगे हैं। ग्राहक अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से मॉडल चुन सकते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जर्मन ऑटोमेकर BMW ने भी बड़ी तैयारी कर ली है। कंपनी अब अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW CE 02 को भारत में लॉन्च करने जा रही है। यह नया मॉडल मेड इन इंडिया स्कूटर  होगा। आपको बात दें कि वहीं CE 02 को कंपनी ने अपनी डॉमेस्टिक पार्टनर कंपनी TVS के साथ मिलकर तैयार किया है। 1 अक्टूबर को इस स्कूटर को लॉन्च किया जाएगा। आइये जानते हैं इसकी संभावित कीमत और इसके फीचर के बारे में...

Advertisement

BMW CE 02 : कितनी होगी कीमत?

बात कीमत की करें नए BMW CE 02 की कीमत को लेकर कंपनी की तरफ से अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस ईवी की कीमत CE 04 की तुलना में काफी कम हो सकती है। वहीं BMW CE 02 को भारत में बनाकर तैयार किया है।

BMW CE 02: बैटरी और रेंज

नए BMW CE 02 में 3.92 kWh बैटरी लगी है जो फुल चार्ज में 108किलोमीटर की रेंज का दावा किया गया है।इसमें लगी मोटर से इसे 15 हॉर्स पावर देगा। कंपनी का दावा है कि इस मॉडल से 200cc बाइक जितनी पावर मिलेगी। इसकी सीट हाईट 745mm है, जिसकी वजह से जिन लोगों की लंबाई कम होती है वो भी आसानी से राइड कर सकते हैं। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95kmph मानी जा रही है।  सिर्टी राइड के लिए  यह एक अच्छा आप्शन साबित हो सकता है।

Advertisement

BMW CE स्टाइलिश डिजाइन और फीचर्स

नया BMW CE 02 को स्कूटर और बाइक के बीच में रखा गया है। इस स्कूटर का डिजाइन फ्यूचरिस्टिक है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक फ्लैट सीट दी गई है। साथ ही चंकी एलईडी हेडलैम्प्स भी लगी हैं। इसमें LCD डिस्प्ले मिल्य है जोकि कई जानकारियों से लैस है। इस स्कूटर में 14-इंच के व्हील्स लगाए गए हैं। इसके फ्रंट में USD फॉर्क्स का इस्तेमाल किया गया है। इस स्कूटर की कीमत 5 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें:  सावधान! कार डीलर्स नई कार की ऑन रोड कीमत पर ऐसे लूटते हैं!

Open in App
Advertisement
Tags :
BMW CE 02BMW CE 02 launch
Advertisement
Advertisement