होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

BMW XM Label: 748 हॉर्स पावर, 3.15 करोड़ कीमत, भारत में बिकेगी सिर्फ एक कार

BMW XM Label: BMW की इस कार की सिर्फ एक यूनिट बिकेगी। परफॉरमेंस के लिए इस कार में 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 हाइब्रिड इंजन दिया गया है, जो 748hp और 1,000Nm का टॉर्क जनरेट करता है।
10:12 AM Sep 18, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

BMW XM Label: जर्मनी की कार निर्माता कंपनी BMW ने भारत में अपनी XM Label को लॉन्च कर दिया है। यह BMW के M डिवीजन के जरिए बनाई गई सबसे ताकतवर कार है। खास बात ये है कि इस कार की केवल 500 यूनिट्स बनाई गई है। वहीं, इसकी सिर्फ एक यूनिट ही बेची जाएगी, जो भारत में CBU के रूप में उपलब्ध होगी। यह कार स्पेशल पेंटवर्क BMW फ्रोजन कार्बन ब्लैक मेटैलिक में उपलब्ध है। आइये जानते हैं क्या कुछ खास और नया है इसमें ...

Advertisement

BMW XM Label: कीमत और फीचर्स

भारत में BMW XM Label की एक्स-शोरूम कीमत 3.15 करोड़ रुपये है। यह स्टैण्डर्ड  XM की तुलना में 55 लाख रुपये ज्यादा है जिसकी कीमत 2.60 करोड़ रुपये है। BMW XM Label का सीधा मुकाबला लेम्बोर्गिनी उरुस, ऑडी RSQ8 और एस्टन मार्टिन DBX जैसी लग्जरी कारों के साथ माना जा रहा है।

Advertisement

 

BMW XM Label: V8 हाइब्रिड इंजन

परफॉरमेंस के लिए इस कार में 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 हाइब्रिड इंजन दिया गया है, जो 748hp और 1,000Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 197 bhp और 279 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 0 से 100kph की रफ़्तार पकड़ने के लिए यह कार सिर्फ 3.8 सेकंड का समय लेती है। इसके इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो M xDrive ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के जरिए कार के सभी व्हील्स को पावर देता है।

BMW XM Label: बार-बार देखने को करेगा मन

BMW XM Label का  डिजाइन ऐसा है कि बार-बार देखने को मन करता है। इसमें किडनी ग्रिल सराउंड, रियर डिफ्यूज़र इंसर्ट, मॉडल बैज, विंडो फ़्रेम सराउंड और शोल्डर लाइन और व्हील इंसर्ट जैसे एलिमेंट दिए गए हैं। कार को फ्रोजन कार्बन ब्लैक मैटेलिक में फिनिश किया गया है। सबसे बड़ी बात इसमें 22-इंच M लाइट एलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

इंटीरियर की बात करें तो अन्दर से भी यह बेहद आकर्षित करती है। इसमें ऑल-ब्लैक केबिन में ड्यूल-टोन ब्लैक और रेड सीटें देखने को मिलती हैं। इसमें कंट्रास्टिंग रेड स्टिचिंग और इन्सर्ट दिए गए हैं। इस कार में 14.9-इंच टचस्क्रीन दी गई है जबकि 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी मिलता है।

इस कार में 20 स्पीकर्स के साथ 1,475W का एम्पलीफायर वाला बोवर्स और विल्किंस डायमंड सराउंड साउंड सिस्टम दिया है। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और 6 एयरबैग्स  मिलते हैं। इसमें एक्टिव रोल स्टेबिलाइजेशन, डायनेमिक ब्रेक कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Revolt की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च, 160km की रेंज और कीमत 84,990 रुपये

Open in App
Advertisement
Tags :
BMWBMW XM LabelBMW XM Label Price
Advertisement
Advertisement