whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Used car: 1.45 लाख में Maruti Wagon R तो 1.94 लाख में खरीदें Hyundai i10, मौका छूट न जाए

Best used cars: अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन में एक पुरानी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ अच्छे ऑप्शन बता रहे हैं जिनकी कीमत 2 लाख रुपये से भी कम है।
10:00 PM Oct 01, 2024 IST | Bani Kalra
used car  1 45 लाख में maruti wagon r तो 1 94 लाख में खरीदें hyundai i10  मौका छूट न जाए

Best Used Cars under 2 Lakh:  इस फेस्टिव सीजन में जहां नई कारों पर बेस्ट डील और ऑफर्स देखने को मिल रहे हैं तो वहीं सेकंड हैंड कार बाजार में भी रौनक देखने को मिल रही है। जिन लोगों का बजट बहुत कम कम होता है वो लोग used कारों की तरफ आकर्षित होते हैं।

Advertisement

 सेकंड हैंड कार खरीदना अब बेहद आसान हो गया है। आपको ठीक वैसा ही अनुभव दिया जाता है जैसा कि एक नई कार खरीदने पर होता है। कई ब्रांड्स अब आ चुके हैं। अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन में एक पुरानी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ अच्छे ऑप्शन बता रहे हैं।

पुरानी कार के लिए बेस्ट वेबसाइट 

No.वेबसाइटकिन ब्रांड्स में होती है डील
1Spinnyसभी ब्रांड की कारें
2Cars 24सभी ब्रांड की कारें
3Car Dekhoसभी ब्रांड की कारें
4Mahindra First Choiceसभी ब्रांड की कारें
5Maruti True Valueसिर्फ मारुति की कारें

Advertisement

Used कारों के लिए ऑफलाइन बाजार

अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो यहां पर करोल बाग, नेहरू प्लेस , लाजपत नगर, कमलानगर और सरोजिनी नगर से सेकंड हैंड कार में डील कर सकते हैं। आप डीलर्स से मिलकर अपनी मनपसंद कार चुन सकते हैं।

Maruti Suzuki WagonR VXI

Maruti True value पर इस समय एक ग्रे कलर की WagonR VXi उपलब्ध है, जिसकी डिमांड 1.45 लाख रुपये है। यह कार कुल 1,06,810 किलोमीटर चली है। यह 2012 का पेट्रोल मॉडल है। इतना ही नहीं यह 1st Owner मॉडल है। गाड़ी एक दम साफ-सुथरी है। फिलहाल यह एक बेस्ट डील आपके लिए साबित हो सकती है।

Advertisement

Maruti Suzuki Wagon R 1.0 LXI

Spinny पर एक ग्रे कलर की WagonR LXi उपलब्ध है। जिसकी डिमांड 1.97 लाख रुपये है। यह कार कुल 57,000 किलोमीटर तक चली है। यह मॉडल 2012 का मॉडल है। यह पेट्रोल कार है और  1st Owner मॉडल है।  इसमें 1000 cc का इंजन लगा है। यह कार कम चली है और इसकी कीमत भी कम है। यह आपके लिए अच्छी डील हो सकती है।

Maruti Wagon R 1.0 LX

Cars24 पर इस समय मारुति सुजुकी वैगन-आर 1.0 LX उपलब्ध है। यह फर्स्ट ओनर मॉडल है। कार कुल 93,282 किलोमीटर तक चली है। सफेद रंग में यह कार आपको मिलेगी। कार एक दम साफ सुथरी है। आप इस कार के बारे में भी विचार कर सकते हैं।

Hyundai i10 Magna 1.2L

Cars 24 पर आपको 1.94 लाख रुपये में आपको हुंडई i10 Magna 1.2L मॉडल उपलब्ध है। इस कार की डिमांड 65,182 किलोमीटर तक चली है। यह 2nd ओनर मॉडल है। यह कार ग्रे कलर में उपलब्ध है।

सेकेंड हैंड कार खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

गाड़ी स्टार्ट करें

गाड़ी स्टार्ट करें, उसके बाद बोनट पर हाथ रखें और टेम्प्रेचर चेक करें। अगर कार का टेम्प्रेचर नॉर्मल हैं तो कोई बात नहीं, लेकिन अगर यह बहुत  ज्यादा गर्म होती है तो ऐसी कार की ड्राइव न ले और डील आगे न बढ़ाए।

सभी पेपर्स चेक करें

जिस कार को खरीदने जा रहे हैं, सबसे पहले सभी पेपर्स ठीक प्रकार से देख लें। गाड़ी की RC, रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस पेपर्स को ठीक से चेक करें। इसके अलावा पिछले 2-3 साल में नो क्लेम बोनस ट्रैक करें। ध्यान रहे सभी पेपर्स ओरिजिनल ही देखें, फोटो कॉपी, या मोबाइल में पेपर्स न देखें, यह धोखा हो सकता है।

गाड़ी चलाकर देखें

गाड़ी की टेस्ट ड्राइव जरूर लें, और आराम से ध्यान से चलायें। ड्राइव के दौरान यह चेक करें कि इंजन से कोई आवाज तो नहीं आ रही, सस्पेंशन, क्लच, ब्रेक और गियर शिफ्टिंग को चेक करें।

स्टीयरिंग व्हील चेक करें

गाड़ी के स्टीयरिंग व्हील को भी ध्यान से चेक करें, अगर इसमें वाइब्रेशन की शिकायत या एक तरफ ज्यादा भागने लगे तो समझ जाना कि गाड़ी ठीक नहीं है। ऐसी डील न करें।

धुंए को चेक करें

गाड़ी के साइलेंसर के निकलने वाले धुंए के रंग पर ध्यान दें। यदि धुंए का रंग नीला, काला है तो यह इस बात का संकेत है कि इंजन में कोई खराबी है। इसके अलावा इंजन में ऑयल लीकेज की समस्या भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें:  4.90 लाख में BMW ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर! फुल चार्ज में चलेगा इतना किलोमीटर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो