whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

महंगा ना पड़ जाए फेस्टिव ऑफर्स! नई कार खरीदते समय रखें इन बातों का खास ध्यान

New Car Buying Guide: फेस्टिव सीजन में इस समय नई कारों पर काफी तगड़े ऑफर और डिस्काउंट दिए जा रहे हैं। ये ऑफर ग्राहकों को आकर्षित भी करते हैं। अब ऐसे में क्या एक नई कार खरीदना ठीक रहेगा या नहीं, आइये जानते हैं।
04:13 PM Oct 10, 2024 IST | Bani Kalra
महंगा ना पड़ जाए फेस्टिव ऑफर्स  नई कार खरीदते समय रखें इन बातों का खास ध्यान

New Car Buying Guide Festive season: भारत में फेस्टिव सीजन चल रहा है। कार बाजार में इस समय ऑफर्स की बहार छाई हुई है। कार कंपनियां अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए जमकर डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं। शो-रूम्स पर भीड़ देखने को मिल रही है। ग्राहक इस चक्कर में गाड़ी खरीद रहे हैं कि कहीं डिस्काउंट खत्म ना हो जाए।

Advertisement

ऐसे में काफी लोग जल्दबाजी कर देते हैं जिसकी वजह से उन्हें बाद में काफी नुकसान भी उठाना पड़ता है। इस फेस्टिव सीजन में अगर आप इन ऑफर्स को देखकर नई कार खरीदने जा रहे हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप बेस्ट डील का फायदा उठा सकते हैं साथ ही ऑफर्स देखकर नई कार खरीदने के क्या-क्या फायदे और नुकसान हो सकते हैं।

Advertisement

फेस्टिव सीजन में नई कार खरीदने के नुकसान

नई कारों पर इन दिनों खूब ऑफर्स और डिस्काउंट देखने को मिल रहे हैं। डीलर्स आपको बोलेगा कि जल्दी से कार बुक कर दो वरना इतना अच्छा ऑफर और डिस्काउंट हाथ निकल जाएगा। आप उसकी बातों में आ जाते हैं और कार खरीद लेते हैं। अब ऐसे में फेस्टिव सीजन में  हाई डिमांड होने से स्टॉक में अक्सर कमी होती है, जिसका फायदा उठाकर आपको पुराना स्टॉक चिपका दिया जाता है और जिस पर अक्सर ध्यान ही जाता।

Advertisement

कई बार जल्दबाजी में बिना चेक किये नई कार की सीधे डिलीवरी ले लेते हैं और बाद में जब कार में कोई गड़बड़ होती है पछतावा होता है। फेस्टिव सीजन में अक्सर पॉपुलर मॉडल तेजी से बिक जाते हैं और डीलर्स आपको दूसरा मॉडल खरीदने को कहते हैं.. आप मन मार कर उस गाड़ी को खरीद लेते हैं। जल्दबाजी में खरीदारी करना महंगा पड़ता है।

फेस्टिव सीजन में ऐसे खरीदने कार

सबसे पहले तो आपको पूरी प्लानिंग करनी होगी। अपना बजट तैयार करें और उसी हिसाब से कार सेलेक्ट करनी है। आपको कौन सा वेरिएंट और कलर लेना इसकी भी जानकारी आपको पहले से रखनी है।  हड़बड़ी में कार ना खरीदें। डिस्काउंट ऑफर्स अपनी जगह है लेकिन ऐसे किसी मॉडल को ना खरीदें  जो आपके बजट से बाहर जा रहा हो या आपको पसंद नहीं हो। आपका जितना बजट है उतने में ही नई कार खरीदें।

यह भी पढ़ें: 4.99 लाख रुपये कीमत, 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग, Tata की इस कार पर 65,000 का डिस्काउंट

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो