खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सावधान, पुराना स्टॉक क्लियर करने के चक्कर में कार डीलर्स ऐसे लगाते हैं चूना!

इन दिनों कारों पर काफी अच्छा डिस्काउंट चल रहा है, लेकिन डीलर्स आपको बेवकूफ बनाकर वो कार बेचने की कोशिश करेगा जो स्टॉक में खड़ी धूल खा रही है। यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप नई कार पर न सिर्फ बेस्ट डील ले सकते हैं बल्कि डीलर्स आपको बेवकूफ नहीं बना पाएंगे...
03:22 PM Aug 05, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

New Car Buying Tips: अगस्त का महीना शुरू हो गया है। जुलाई में जो डिस्काउंट दिया गया था वही डिस्काउंट अब इस महीने भी बरकरार है। लेकिन ग्राहकों को लुभाने के लिए डिस्काउंट को अब और बड़ा कर दिया है। दरअसल नई कारों का प्रोडक्शन लगातार जारी है लेकिन बिक्री ठंडी पड़ी है। कारों का पुराना स्टॉक शोरूम पर पड़ा धूल खा रहा है।

Advertisement

इसलिए डिस्काउंट का सहारा लिया जा रहा है। बड़ी बात ये है कि डीलर्स को हर हाल में पुराना स्टॉक खत्म करना ही है, और जिसके लिए ग्राहकों को लुभाने की पूरी कोशिश की जा रही है। लेकिन यही से शुरू होता है ग्राहकों को चूना लगाने का काम! अगर आप भी नई कार खरीदने की सोच रहे हैं इस रिपोर्ट पर गौर करें...

डिस्काउंट का पूरा खेल

पुराने स्टॉक को क्लियर करने के लिए डिस्काउंट दिया जा रहा है। जबकि इस साल के मॉडल पर कोई खास ऑफर्स नहीं मिल रहे हैं। अगर फिर भी अगर आप पुराने मॉडल को खरीदने जा रहे है तो पहले कार को ठीक से ठीक से चेक करें। जब पूरी तस्सली हो जाए तो डिस्काउंट के बारे में खुलकर बार करें। जो डिस्काउंट आपको ऑफर किया है वो ऑन पेपर होना चाहिए। डीलर आपको हो सकता है कोई और मॉडल खरीदने की सलाह दे पर आपको अपनी पसंद के मॉडल पर ही टिके रहना है। क्योंकि डीलर आपको उसी मॉडल को खरीदने को कहेगा जो बिक नही रहा।

Advertisement

एक्सेसरीज के बदले डिस्काउंट

अगर डीलर आपको किसी कार पर 15-000 रुपये से 20000 रुपये की फ्री एक्सेसरीज ऑफर कर रहा है  और आपको वो एक्सेसरीज नहीं चाहिए तो आप जगह उतनी ही कीमत का डिस्काउंट मांग लीजिये और वही एक्सेसरीज बाहर से लगवा लें, आपको सस्ती पड़ेगी और कई ऑप्शन भी आपको मिल जायेंगे।

एक्सचेंज ऑफर का फायदा 

नई कार खरीदते समय अगर आप अपनी पुरानी कार एक्सचेंज करते हैं तो आप अपनी कार की ज्यादा वैल्यू की बात करें... और इस मामके में बिलकुल भी संकोच न करें। कार डीलर आपको बोलेगा कि आपकी कार की कोई खास वैल्यू नहीं मिलेगी। आपके ही सामने आपकी कार की वैल्यू का कर देगा। लेकिन आपको उसकी बातों में नहीं आना और बेस्ट वैल्यू पर ही अपनी कार एक्सचेंज में दें।

इसके अलावा फाइनेंस और इंश्योरेंस में भी कमीशन मिलता है। इसमें भी ज्यादा से ज्यादा मोलभाव करें। सेल्समैन से डील खुलकर करें। अगर सेल्समैन आपको एक्स्ट्रा चीजें कार में लगवाने को बोले तो उसकी बातों में मत आना और बाहर से असली एक्सेसरीज खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 99% लोगों को नहीं पता बजाज की CNG बाइक के बारे में ये बातें! हर 2 साल में करवाना पड़ेगा ये काम

Open in App
Advertisement
Tags :
Buying new carCar dealers can cheat youNew Car Buying Tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement