whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

30km से ज्यादा माइलेज, एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स, अगले महीने आ रही है नई Maruti Dzire!

Next Gen Maruti Suzuki Dzire: कॉम्पैक्ट सेडान कार सेगमेंट में मारुति सुजुकी डिजायर सबसे ज्यादा बिकती है। लेकिन अब जल्दी ही नई डिजायर लॉन्च होने जा रही है जिसमें नया इंजन और कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं।
05:21 PM Aug 05, 2024 IST | Bani Kalra
30km से ज्यादा माइलेज  एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स  अगले महीने आ रही है नई maruti dzire

Maruti Next Gen Dzire: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नई डिजायर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लगातार इस कार को लेकर अपडेट्स आ रहे हैं। सोर्स के मुताबिक  नई डिजायर को अगले महीने लॉन्च कर करेगी। लेकिन किस तारीख को इसे पेश किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। कई बार डिजायर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अगर आप भी नई डिजायर का इंतजार कर रहे हैं तो यहां हम आपको इससे जुड़ी जानकारी दे रहे हैं।

माइलेज पर फोकस

मारुति सजुकी नई डिजायर को भी किफायती बनाने की कोशिश करेगी। इसमें नया Z-Series का 3 सिलेंडर इंजन मिलेगा जो 82 hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क देगा। यही इंजन मौजूदा स्विफ्ट को भी पावर देता है। यह इंजन काफी बढ़िया परफॉरमेंस ऑफर करता है। लेकिन नई डिजायर के लिए इस इंजन को Tune किया जाएगा। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस होगा। माइलेज के लिहाज से इंजन काफी बेहतर होने वाला है। नई डिजायर का मुकाबला, होंडा अमेज, टाटा टिगोर और हुंडई ऑरा के साथ होगा।

पहली बार मिलेगी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी

नई डिजायर में पहली बार हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को शामिल किया जा सकता है। वैसे आपको बता दें कि मारुति अगले कुछ सालों में सभी कारों को हाइब्रिड करेगी। लेकिन यदि ऐसा होता है तो फिर कारें महंगी भी हो सकती हैं। सेफ्टी के लिए कार में ADAS (Advanced Driving Assistance Systems) सेफ्टी फीचर्स मिल सकता है।

 मिल सकती है 30km से ज्यादा की माइलेज

नई डिजायर को पेट्रोल और CNG दोनों में पेश किया जाएगा। पेट्रोल मोड पर यह कार 25km तक की माइलेज देगी जबकि CNG मोड पर यह 30km से ज्यादा की  माइलेज दे सकती है। लेकिन कंपनी की तरफ से इस  बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। ये डाटा सोर्स के आधार पर है।

लेकिन कार में सिंगल CNG टैंक ही दिया जाएगा... जबकि टाटा और हुंडई अब दो CNG टैंक दे रही है जिससे  डिग्गी में स्पेस अच्छा मिल जाता है। बिना CNG सिलेंडर के ही इसमें 378 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिल सकता है। मौजूदा डिजायर की एक्स-शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होती है, लेकिन नई डिजायर की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

नई डिजायर के टॉप फीचर्स

  • हाइब्रिड टेक्नोलॉजी
  • 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन
  • 6 एयरबैग्स
  • एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
  • पेट्रोल और CNG ऑप्शन
  • फ्रंट व्हील ड्राइव
  • 4 पावर विंडो
  • ब्लैक केबिन

यह भी पढ़ें: सावधान, पुराना स्टॉक क्लियर करने के चक्कर में कार डीलर्स ऐसे लगाते हैं चूना!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो