खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

39,900 रुपये कीमत, 110km की माइलेज, ये हैं देश की सबसे किफायती बाइक्स

Cheapest 100cc bikes: जुलाई महीने में अगर आप एक ऐसी 100cc खरीदने की सोच रहे हैं जो न सिर्फ बेहतर माइलेज दे बल्कि हैवी ट्रैफिक में भी आप इन्हें आसनी से चला सकें? तो यहां हम आपको कुछ बेस्ट ऑप्शन बता रहे हैं।
02:45 PM Jul 15, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest Bikes: हर महीने देश में एंट्री लेवल बाइक्स की डिमांड काफी ज्यादा है। लगातार नए मॉडल रहे हैं जबकि कुछ अपडेट किये जा रहे हैं। 100cc बाइक्स का सेगमेंट इसलिए सबसे ज्यादा डिमांड में रहता है क्योंकि इसमें आपको ऑप्शन काफी मिल जाते हैं साथ ही मेंटेनेंस कम और माइलेज काफी अच्छी मिल जाती है।

Advertisement

डेली यूज़ के लिए ये सेगमेंट बेस्ट माना जाता है। यहां हम जुलाई महीने की सबसे किफायती बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकती हैं और साथ ही हैवी ट्रैफिक में भी आप इन्हें आसानी से राइड कर सकते हैं।

TVS XL 100

  • कीमत: 39,990 रुपये से शुरू

अगर आप छोटा बिजनेस करते हैं, ज्यादा सामान आपको लोड करना पड़ता है और आप एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं तो आप TVS XL 100 के विचार कर सकते हैं इसका डिजाइन मोपेड स्टाइल है और इसकी सीट काफी आरामदायक है इसमें  फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी वाला 99.7 cc का 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 4.3 bhp की पावर और 6.5 Nm का टार्क देता है। ARAI के मुताबिक ये बाइक 80 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। इसका कर्ब वजन 89 किलोग्राम है जबकि इसका पे-लोड 130 किलोग्राम है। यह एक हैवी ड्यूटी मशीन है। इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है। डेली यूज़ के लिए आप इसे खरीद सकते हैं

Advertisement

Honda

  • कीमत: 64,900 रुपये से शुरू

Honda Shine 100 इस समय ग्राहकों को खूब पसंद की जा रही है। इस बाइक में लगा इंजन दमदार होने के साथ बढ़िया माइलेज भी ऑफर करता है। डेली यूज़ के लिए यह एक शानदार बाइक है। इसकी लंबी सीट सॉफ्ट है। इंजन की बात करें तो इसमें 98.98 cc का इंजन लगा है जो 5.43 kW की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह बाइक 65 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। इस बाइक एक्स-शो रूम कीमत 64,900 रुपये से शुरू होती है।

Hero HF100

  • कीमत: 59,000 रुपये से शुरू

छोटे शहरों और गांवों हीरो मोटोकॉर्प की  HF100 को खूब पसंद किया जा रहा है। इस बाइक की कीमत 59 हजार रुपये से शुरू होती है। इसका डिजाइन सिंपल है। इसकी सीट बेहद सॉफ्ट है जिसकी वजह से लंबी दूरी पर आपको कोई दिक्कत नहीं होती। इंजन की बात करें तो बाइक में 100cc का इंजन लगा है जो 8.02 PS की पावर देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। एक लीटर में यह बाइक 70 किलोमीटर की माइलेज देने का भरोसा देती है। बाइक में लगे सस्पेंशन काफी सॉलिड है जिसकी वजह से खराब रास्तों को आसानी से पार कर सकते हैं।

Bajaj CT 110X

  • कीमत: 69,000 रुपये से शुरू

बजाज की CT 110X  का डिजाइन अपने सेगमेंट की अन्य बाइक्स के काफी अलग है। यह काफी सॉलिड है।यह एक सॉलिड बाइक लगती है। परफॉरमेंस के लिए इसमें 115.45 cc का इंजन लगा है जो 8PS की पावर ऑफर है। बाइक एक्स-शोरूम की कीमत 69 हजार रूपये से शुरू है। एक लीटर में यह बाइक 70 किलोमीटर की माइलेज निकाल देती है। बाइक में लगे सस्पेंशन हर तरह के रास्तों पर जमकर चलते हैं। इसमें ग्रैब रेल मिलती है जिसकी वजह से पीछे बैठने वाले कोई सहूलियत मिलती है। डेली यूज़ के लिए यह एक बढ़िया बाइक है।

 

Tvs

कीमत:  60,300 रूपये

टीवीएस स्पोर्ट एक अच्छी बाइक है। इसने सबसे ज्यादा माइलेज देने का रिकॉर्ड बनाया है। एक लीटर में यह बाइक 110 किलोमीटर तक चल सकती है। यह अपने एंट्री लेवल सेगमेंट में भी सबसे शानदार और स्पोर्टी बाइक है। इसमें 110 का इंजन लगा है जोकि 110 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करता है। इस बाइक का डिजाइन न सिर्फ स्पोर्टी है बल्कि यह अपने सेगमेंट की सबसे अच्छी दिखने वाली बाइक भी है। इसके फ्रंट और रियर टायर्स में ड्रम ब्रेक्स की सुविधा मिलती है। Sport की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 60,300 रूपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: Honda Amaze CNG भारत में जल्द होगी लॉन्च! शोरूम पर आई नजर, डिजायर को मिलेगी चुनौती

Advertisement
Tags :
cheapest 100cc bikes
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement