चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

5.27 लाख में घर लाएं ये सस्ती 7-सीटर फैमिली कारें! 27km की मिलेगी माइलेज

Cheapest 7 Seater Family Cars: अगर आपकी भी जरूरत एक ऐसी ही कार की है जिसमें आपकी पूरी फैमिली आसानी से फिट हो जाए तों यहां हम आपको कुछ ऐसे ही बेस्ट ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं।
04:28 PM Apr 17, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest 7 seater family cars: आजकल वीकेंड पर लोग घूमने के लिए निकल पड़ते हैं। कोरोना के बाद से अब लोग अपने सेहत का ध्यान थोड़ा ज्यादा रखने लगे हैं। इसलिए पूरे हफ्ते की थकान को मिटाने के लिए वीकेंड पर आउटिंग करना अब लोगों की आदत में शामिल हो गया है जोकि अच्छी बात भी है।

Advertisement

अब खास बात ये है कि लोगों का कार खरीदने का भी नजरिया बदल गया है। अब लोग ऐसा गाड़ी खरीदना पसंद करते हैं जो पूरी फैमिली के लिए भी फिट हो मार्केट में भी अब कम बजट में 7 सीटर कारें आने लगी हैं।

अगर आपकी भी जरूरत एक ऐसी ही कार की है जिसमें आपकी पूरी फैमिली आसानी से फिट हो जाए तों यहां हम आपको कुछ ऐसे ही बेस्ट ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं।

renault triber

Advertisement

Renault Triber

रेनो ट्राइबर की एक्स-शो रूम कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 999cc का पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि 72PS पावर और 96Nm टॉर्क देता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है।

ट्राइबर की माइलेज 20kmpl है। इस कार में 8 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं।सेफ्टी के लिए इसमें एयरबैग्स और EBD के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा मिलती है। इसमें 5 2 सीटिंग का ऑप्शन मिलता है। यानी 7 लोग इसमें बैठ सकते हैं लेकिन इसके बूट में आपको बहुत ज्यादा स्पेस नहीं मिलेगा।

Maruti Ertiga

इंडियन फैमिली में मारुति अर्टिगा बेहद लोकप्रिय एपीवी है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 8.69 लाख से शुरू होती है। इसमें 7 लोगों के बैठने की जगह है, यानी स्पेस के मामले में यह बढ़िया फैमिली कार है। 1.5 लीटर की क्षमता का K-सीरीज़ डुअल जेट इंजन इस्तेमाल किया है, जो कि आइडियल स्टार्ट/स्टॉत तकनीक के साथ आता है।

ये इंजन 101hp की पावर और 136nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से लैस किया है। ये कार पेट्रोल इंजन के साथ ही कंपनी फिटेड CNG के साथ आता है पेट्रोल मोड पर यह कार 20.51kmpl की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG पर माइलेज बढ़कर 26km/kg तक जाती है।

Maruti Suzuki Eeco

मारुति सुजुकी की EECO सबसे सस्ती 7 सीटर कार है। आप इसे 5 सीटर से लेकर 7 सीटर में भी खरीद सकते हैं पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में किया जा सकता है। नई Eeco की एक्स-शो रूम कीमत 5.22 लाख रुपये से शुरू होती है।

इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है।माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20kmpl की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27km/kg की माइलेज देती है। यानी यह मॉडल कीमत और माइलेज के लिहाज से काफी किफायती है।

यह भी पढ़ें: Ram Navami पर इन 6 कारों पर मिल रहा है 67,000 रुपये तक का डिस्काउंट

Advertisement
Tags :
cheapest 7 seater MPV
Advertisement
Advertisement