whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

SUV खरीदने का सपना होगा पूरा! 5.99 लाख में मिल रही हैं ये 3 शानदार SUV

Cheapest compact SUV: इस दिवाली अगर आप एक नई एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट SUV खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके किये बेस्ट मॉडल लेकर आये हैं जो आपके लिए काफी वैल्यू मनी साबित हो सकते हैं।
02:46 PM Oct 23, 2024 IST | Bani Kalra
suv खरीदने का सपना होगा पूरा  5 99 लाख में मिल रही हैं ये 3 शानदार suv

Cheapest compact SUV: जब से देश में कम दाम में कॉम्पैक्ट SUV आने लगी हैं तब से लोग हैचबैक, सेडान छोड़कर SUV खरीद रहे हैं। SUV चलाने का अपना अलग ही मजा है। आत्मविश्वास में कोई कमी भी नहीं आती। इतना ही नहीं स्पेस इ कोई कमी नहीं रहती। अगर आपका भी बजट 6 लाख रुपये के आस-पास है तो हम आपको भारत की सबसे सस्ती और वैल्यू फॉर मनी सीओ कॉम्पैक्ट SUVs के बारे में जानकारी दे रहे हैं...

Advertisement

 Nissan Magnite

निसान इंडिया ने हाल ही में अपनी Magnite facelift को भारत में लॉन्च किया है। इसमें कई बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। इसके बाहरी डिजाइन में नयापन है। इंटीरियर भी पहले से थोड़ा कूल हुआ है।  लेकिन इसमें फीचर्स काफी अच्छे देखने को मिल रहे हैं। इंजन की बात करने तो इसमें 999 cc का इंजन मिलेगा जो 72 PS की पावर और 96nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Advertisement

इसमें  5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। इस गाड़ी में स्पेस की कोई कमी नहीं है। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। नई मैग्नाइट फेसलिफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Advertisement

Tata Punch

Tata Punch

Tata Punch  

टाटा पंच देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV है। यह 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। इसमें इसकी कीमत 6.13 लाख रुपये से शुरू होती है। स्पेस काफी अच्छा इम्सने मिल जाता है। फीचर्स की भी इसमें कोई कमी नहीं है। टाटा पंच में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 72.5PS की पावर  और 103 Nm का टॉर्क जनरेट है यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

एक लीटर में यह कार 18.97 kmpl की माइलेज ऑफर करता है। इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी सॉलिड है। 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। पंच में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जिसकी वजह से यह प्रीमियम फील ऑफर करती है।

Hyundai Exter

हुंडई एक्सटर अपने सेगमेंट की सबसे प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसका डिजाइन ठीक-ठाक है। इसमें स्पेस अच्छा मिल जाता है। 5 लोगो के बैठने की इसमें जगह दी गई है। परफॉरमेंस के लिए एक्सटर में 1.2 लीटर का  4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है 83PS की पावर और 114Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

एक्सटर में लगा ये इंजन  इंजन स्मूथ और बेहतर परफॉरमेंस देने में सक्षम है। सिटी ड्राइव में हुंडई एक्सटर बेहतर चलती है, इसका स्टीयरिंग हल्का फील देता है।  इस कार में भी 5 लोग आसनी से बैठ सकते हैं। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और 6 एयरबैग्स की सुविधा दी जा रही है।  एक्स्टर की कीमत 6.12 लाख  रुपये से शूरू होती है।

यह भी पढ़ें: टैक्स फ्री होने के बाद Tata Punch पर होगी कितनी बचत? इस दिवाली पर उठाएं फायदा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो