होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

44,999 से शुरू होने वाली ये 5 बाइक्स मिडिल क्लास के लिए बेस्ट ऑप्शन

Best 100cc Cheapest motorcycles: अगर आप एक ऐसी किफायती बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके लिए इस साल की 5 सबसे लाजवाब बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए वैल्यू फॉर मनी साबित हो सकती हैं।
10:19 AM Oct 23, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest motorcycles for middle class: भारत में छोटे इंजन वाली बाइक्स का बाजार काफी बड़ा है। इस सेगमेंट में ऑप्शन की कमी नहीं है। 44999 रुपये से लेकर लाख रुपये में आपको बेस्ट माइलेज बाइक्स के कई मॉडल आसानी से मिल जाएंगे। इस दिवाली अगर आप भी एक ऐसी किफायती बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके लिए इस साल की 5 सबसे लाजवाब बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए वैल्यू फॉर मनी साबित हो सकती हैं। इतना ही नहीं डेली यूज़ के लिए भी ये आपके लिए परफेक्ट बाइक साबित हो सकती हैं। इतना ही नहीं मेंटेनेंस भी इतनी है कि आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ती।

Advertisement

TVS XL 100

अगर आप एक ऐसी बाइक खरीदना चाहते हैं जिसे आप पर्सनल और आने बिजनेस को सपोर्ट देने लिए इस्तेमाल करना करना पड़े तो आपके लिए TVS XL 100 एक बेस्ट ऑप्शन है। इसे आप बाइक या मोपेड भी कह सकते हैं। इस समय यह सबसे सस्ती टू-व्हीलर है।  इसमें 99.7 cc का फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी वाला 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 4.3 bhp की पावर और 6.5 Nm का टार्क देता है।

Advertisement

ARAI के मुताबिक ये बाइक 80 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है।  सामान लोड करने के लिए इससे बेहतर टू-व्हीलर आपको नहीं मिलेगा।  इसका कर्ब वजन 89 किलोग्राम है जबकि इसका पे-लोड 130 किलोग्राम है। यह एक हैवी ड्यूटी मशीन है। इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है। TVS XL 100 की कीमत 44,999 रुपये से शुरू होती है।

Hero HF100

हीरो मोटोकॉर्प की HF100 की कीमत 56,318 रुपये से शुरू होती है। यह एक बेसिक 100cc इंजन वाली बाइक है जो डेली यूज़ के लिए अच्छा ऑप्शन है। छोटे शहरों से लेकर बड़े शहरों में खूब पसंद की जा रही है। इस बाइक में 100cc का इंजन लगा है जो 8.02 PS की पावर देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइक में एक लीटर में 70 किलोमीटर की माइलेज दे सकती है। इसके दमदार सस्पेंशन की वजह से यह खराब रास्तों पर आसानी से निकल जाती है। इसे हैवी ट्रैफिक में चलाना आसान हैं।

know details

Honda Shine 100

कम  बजट में होंडा शाइन 100 जब से आई है तब से यह ग्राहकों की पसंद भी बन गई है। शाइन 100 का सिंपल डिजाइन ग्राहकों को खूब लुभा रहा है। डेली यूज़ के लिए यह एक किफायती बाइक है। इसमें 98.98 cc का इंजन लगा है जो 5.43 kW की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि एक लीटर में यह बाइक 65 किलोमीटर की माइलेज देती है। इस बाइक की सीट सॉफ्ट और लंबी है और खराब रास्तों पर यह बाइक आसानी से निकल जाती है। यह कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है जिसकी वजह से अच्छी ब्रेकिंग मिलती है। इस बाइक कीमत 65,000 रुपये है।

TVS Sport

स्पोर्टी लुक के साथ शानदार माइलेज का तड़का लगाती है TVS मोटर की Sport बाइक....इस बाइक की कीमत 61,306 रुपये से शुरू होती है। परफॉरमेंस के लिए इस बाइक में 110cc का इंजन दिया है जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। इसमें लगी ET-Fi टेक्नोलॉजी से फ्यूल की खपत कम होती है। एक लीटर में यह बाइक 68-70 km की माइलेज ऑफर करती है। इसके फ्रंट और रियर टायर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है।  बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक लगा है। यह एक किफायती बाइक है।

TVS Radeon

इस दिवाली आप TVS Motor की Radeon बाइक के बारे में विचार कर सकते हैं।  इस बाइक की कीमत 59,880 रुपये से शुरू होती है। TVS Radeon में 109.7 cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगा है जो 8.19 PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क ऑफर करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक क इंजन स्मूथ है और यह सिटी राइड के लिए परफेक्ट है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक में ड्रम और डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है।बाइक में कलर LCD स्पीडोमीटर दिया है जिसमें कई जानकरियां मिलती हैं। डेली यूज़ के लिए यह एक शानदार बाइक है।

यह भी पढ़ें:  Tax Free हुई मारुति वैगनआर CNG! 98000 रुपये की होगी बचत, दिवाली पर उठायें फायदा

Open in App
Advertisement
Tags :
best 100cc bikesCheapest bikes 100cc bikes
Advertisement
Advertisement