whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Tata Curvv को जोरदार चुनौती देने आ रही है ये नई SUV, अगले महीने होगी लॉन्च!

नई Citroen Basalt का भारत में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। सोर्स के मुताबिक अगले महीने इसे लॉन्च किया जा सकता है। नई बेसाल्ट में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह एक 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो दमदार परफॉरमेंस देगा।
12:24 PM Jun 03, 2024 IST | Bani Kalra
tata curvv को जोरदार चुनौती देने आ रही है ये नई suv  अगले महीने होगी लॉन्च

Citroen Basalt: फ्रांसीसी कार निर्मता कंपनी Citroen भारत में अपने पैर जमाने में लगी है लेकिन अभी तक कंपनी को वो सफलता नहीं मिली जिसकी कंपनी ने उम्मीद की थी। इसका सबसे बड़ा कारण इनकी गाड़ियों में अच्छे डिजाइन और बढ़िया क्वालिटी की कमी का होना। खैर अब कंपनी अपनी नई कूपे स्टाइल एसयूवी Citroen Basalt को अगले महीने लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने 27 मार्च को इसके डिजाइन से पर्दा उठाया था। इस नए मॉडल से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई हैं। आइये जानते हैं...

C सेगमेंट में आएगी नई Citroen Basalt

नई बेसाल्ट C सेगमेंट में आएगी। कंपनी इस नए मॉडल को डेली यूज़ के हिसाब से डिजाइन करेगी । इसका डिजाइन फोर डोर कूपे पर बेस्ड होगा। इसमें हाई राइडिंग क्वालिटी ऑफर होगी।

स्टाइलिश डिजाइन और दमदार इंजन

कुछ समय पहले ही नई बेसाल्ट के डिजाइन से पर्दा उठाया था जिसमें इसकी टेल लाइट की डिटेल्स मिलती है, साथ इसमें शार्क फिट एंटीना भी देखा जा सकता है। इंजन की ज्यादा जानकारी तो नहीं मिली है लेकिन इतना जरूर पता चल पाया है कि नई बेसाल्ट में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

यह एक 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। खबर यह भी आ रही है कि जल्द ही इस नए मॉडल का EV वर्जन भी पेश किया जा सकता है। डीजल इंजन की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं है।

Tata Curvv से होगा मुकाबला

नई Citroen Basalt का असली मुकबला टाटा मोटर्स की आने वाली ‘Curvv SUV coupe’ से होगा। नई Basalt को CMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसमें कंपनी की मौजूदा Citroen C3 Aircross के ही फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। भारत में इस नए मॉडल की बिक्री अगले कुछ महीनों में शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले जानें टाटा की नई Altroz Racer के सभी फीचर्स, 7 जून को होगा कीमत का खुलासा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो