whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Tata Curvv को टक्कर देने आ रही ये नई कार, 16 इंच के अलॉय और ऑटोमैटिक सिस्टम

Citroen Basalt में स्टील व्हील और अलॉय व्हील दोनों ऑप्शन मिलेंगे। कार में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट और 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। यह कार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में ऑफर की जाएगी।
06:47 PM Jun 21, 2024 IST | Amit Kasana
tata curvv को टक्कर देने आ रही ये नई कार  16 इंच के अलॉय और ऑटोमैटिक सिस्टम
CITROEN BASALT

Citroen Basalt compete with Tata Curvv details in hindi: आजकल बाजार में स्टाइलिश सेडान कार ज्यादा पसंद की जा रही हैं, यह फैमिली कार एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ आती हैं। इसी सेगमेंट में Citroen अपनी नई कार Basalt लेकर आने वाला है, जो बाजार में जल्द आने वाली Tata Curvv से मुकाबला करेगी। Citroen की कार में 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो इसके इंटीरियर को हाई क्लास लुक देगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कार में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

कार में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

Citroen Basalt न्यू जनरेशन कार होगी, जिसमें 16 इंच के अलॉय व्हील और एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट मिल सकती हैं। यह कार वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आएगी। कार के रियर बंपर बॉडी कलर में मिलेंगे। हाल ही में इस कार को सड़क पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर किए जाएंगे। बता दें लॉन्ग रूट पर ऑटोमैटिक कार को चलाना कम थकान भरा होता है। यह कार ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स के साथ मिल सकती है।

Citroen Basalt में मिलेंगे यह धाकड़ फीचर्स

फिलहाल कंपनी ने इसके लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। अनुमान है कि अगस्त 2024 तक इसे पेश कर दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सेफ्टी के लिए कार में छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा। यह कार रेन-सेंसिंग वाइपर और पुश-बटन स्टार्ट के साथ मिलेगी। कार में सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। Citroen Basalt में लंबा बोनट और डिमिंग ORVMs मिल सकते हैं। इस कार में स्टील व्हील और अलॉय व्हील दोनों ऑप्शन मिलेंगे। कार में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट मिलेगी। यह कार डीआरएल, फॉग लैंप और कीलेस एंट्री के साथ आएगी। फिलहाल कंपनी ने इस कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। अनुमान है कि यह कार 12 से 15 लाख शुरुआती कीमत में मिलेगी।

Tata की कार में मिलते हैं डैशिंग फीचर्स और हाई क्लास लुक

Citroen Basalt बाजार में  नई आने वाली Tata Curvv से कम्पीट करेगी।  Tata की कार में 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। यह हाई क्लास कार है, जिसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और सेफ्टी के लिए 360-डिग्री कैमरा दिया जा सकता है। इस साल के अंत तक यह कार लॉन्च होगी। मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार पहले इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन आएगा, जो एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 500 km तक चलेगा। फिर बाद में कंपनी इसका पेट्रोल वर्जन भी लेकर आ सकती है।

Tata Curvv EV

Tata Curvv EV

Tata Curvv में मिल सकते हैं ये दमदार फीचर्स

  • टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और छह एयरबैग
  • ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एलईडी हेडलाइट
  • इसमें 10.25 इंच की डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिल सकती है।
  • 1.5 लीटर डीजल इंजन का भी ऑप्शन मिलेगा।

  • अनुमान है कि यह कार 11 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलेगी।
  • पैनोरमिक सनरूफ और अलॉय व्हील
  • वायरलेस फोन चार्जर और डिजाइनर टेललाइट
  • फास्ट चार्जिंग ऑप्शन ऑर अलॉय व्हील

ये भी पढ़ें: Volkswagen Tharu XR नई SUV, Creta और Nexon को देगी टक्कर, जानें डिटेल

ये भी पढ़ें: कैसी होती है पैनोरमिक सनरूफ? क्या नई 5 डोर Mahindra Thar में मिलने वाला है यह फीचर?

ये भी पढ़ें: सॉलिड बिल्ड क्वालिटी, 20 Kmpl की माइलेज, Sedan में Skoda की इस गाड़ी का नहीं है कोई तोड़ 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो