whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Citroen Basalt का हुआ क्रैश टेस्ट, जानें बच्चे और बड़ों के लिए कितनी सेफ

Citroen Basalt में सेफ्टी के लिए कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया गया है। भारत NCAP क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग मिली है। इस कार की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है।
12:02 PM Oct 12, 2024 IST | Bani Kalra
citroen basalt का हुआ क्रैश टेस्ट  जानें बच्चे और बड़ों के लिए कितनी सेफ

Citroen Basalt BNCAP crash test: इस साल सिट्रॉन ने अपनी बेसाल्ट कूपे-SUV को भारत में लॉन्च किया और इसकी कीमत ने सभी को हैरान भी किया। नई Basalt की कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 13.62 लाख रुपये तक जाती है।  इसका  सीधा मुकाबला टाटा कर्व से है। टाटा सफारी, हैरियर और पंच के बाद BNCAP में टेस्ट की जाने वाली Basalt चौथी गाड़ी बन गई है।

Advertisement

भारत NCAP क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग मिली है। Basalt ने वयस्क यात्रियों की सुरक्षा के लिए (AOP) 32 में से 26.19 अंक और बच्चों की सुरक्षा के लिए (COP) 49 में से 35.90 अंक हासिल किए। यह एक सेफ गाड़ी है जिसे बिना किसी टेंशन के आप खरीद सकते हैं। आइये एक नजर डालते हैं Basalt के फीचर्स और कीमत पर...

Advertisement

इंजन और पावर

क्रैश टेस्ट में Citroen Basalt  का 1.2-लीटर, नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन वाला से लैस You  और Plus प्लस वेरिएंट को इस्तेमाल किया गया। ये इंजन  82hp की पावर और 115Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसके साथ ही टर्बो-पेट्रोल इंजन वाला Plus  और Max वेरिएंट टेस्टिंग में शामिल था, जो 110hp की पावर देता है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आते हैं।

Advertisement

सेफ्टी फीचर्स

Citroen Basalt में सेफ्टी के लिए कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, हिल-स्टार्ट असिस्ट, ESC, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा सेंसर के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा, सीट बेल्स वार्निंग, चाइल्ड लॉक, ओवर स्पीड वार्निंग जैसे फीचर्स मिलते हैं।

स्टाइलिश डिजाइन

नई Basalt का डिजाइन बेहद स्टाइलिश है। यह टाटा कर्व से भी बेहतर नजर आती है। इसमें स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है। इसमें अच्छा सपोर्ट मिलता है साथ ही के लिए इसकी रियर सीट को उंचा कर सकते और ये फीचर आपको किसी और कार में फिलहाल देखने को नहीं मिलने वाला। नई Basalt को CMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें: Maruti Swift से Hyundai Creta तक, ये 10 कारें ग्राहकों की बनीं पहली पसंद

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो