whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Tata Curvv की नींद उड़ाने आ रही है Citroen की नई कूपे, 2 अगस्त को होगी लॉन्च!

Citroen Basalt: Citroen की नई Basalt कूपे 2 अगस्त को लॉन्च की जा सकती है। कार की लम्बाई 4.3 मीटर होगी। नई बेसाल्ट को C सेगमेंट में उतारा जाएगा। इसका डिजाइन फोर डोर कूपे पर बेस्ड होगा। नई Basalt को CMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा।
08:00 AM Jul 19, 2024 IST | Bani Kalra
tata curvv की नींद उड़ाने आ रही है citroen की नई कूपे  2 अगस्त को होगी लॉन्च

Citroen Basalt launch: लगता है अब ज़माना क्रॉसओवर और कूपे कारों का होगा। 19 जुलाई को टाटा कर्व लॉन्च होगी, जबकि 2 अगस्त को Citroen की नई कूपे Basalt को लॉन्च किया जाएगा। इस समय भारतीय कार बाजार में इन दोनों ही कारों का बड़ी बेसब्री से इन्तजार किया जा रहा है। हालाकि ये दोनों सेगमेंट नए नहीं है लेकिन अब ये बजट सेगमेंट को टारगेट कर रहे हैं। माना जा रहा है कि ये दोनों ही कारें भारतीय कार बाजार की तस्वीर बदल सकती हैं क्योंकि ग्राहकों के पास भी कुछ नया होगा। फिलहाल हम बात कर रहे हैं Citroen की नई Basalt कूपे एसयूवी के बारे में...

2 अगस्त रही है Citroen की नई कूपे!

रिपोर्ट्स के मुतबिक Citroen की नई Basalt कूपे 2 अगस्त को लॉन्च की जा सकती है। कार की लम्बाई 4.3 मीटर होगी। नई बेसाल्ट को C सेगमेंट में उतारा जाएगा। इसका डिजाइन फोर डोर कूपे पर बेस्ड होगा। इसकी सीटें सॉफ्ट और वेंटिलेटेड होंगी। डेली यूज़ के साथ लंबी दूरी के हिसाब से इसे बनाया गया है। इसमें पीछे बैठने वालों के लिए ज्यादा स्पेस मिलेगा।

citroen basalt

3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा

नई Basalt में 1.2L लीटर का 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। कंपनी का दावा है कि नया इंजन हर तरह के मौसम में बढ़िया परफॉरमेंस देगा। यह इंजन मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। उम्मीद है कंपनी जकड़ी हु खबर यह भी आ रही है कि जल्द ही इस नए मॉडल का EV वर्जन भी पेश किया जा सकता है। नई Basalt  को डीजल इंजन में लाने की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं है।

स्पोर्टी डिजाइन – एडवांस्ड फीचर्स

नई Basalt का डिजाइन इसकी सबसे बड़ी खूबी मानी जा रही है। इसका फ्रंट लुक काफी बोल्ड होने वाला है। इसमें कुछ अच्छे कलर्स मिल सकते हैं। साइड से यह स्पोर्टी लुक में है । इसमें डायमंड कट Alloy Wheels मिलेंगे। नई Basalt को CMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसमें कंपनी की मौजूदा Citroen C3 Aircross के ही फीचर्स को शामिल किया जा सकता है।

नई बेसाल्ट के टॉप फीचर्स (संभावित )

Noफीचर्स
1LED इंफोटेनमेंट सिस्टम
26 एयरबैग्स
3एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD
43 पॉइंट सीट बेल्ट्स सेफ्टी
5ब्रेक असिस्ट
6पावर स्टेयरिंग
7हिल होल्ड
8इम्पैक्ट बीम
9DRL’s के साथ हेडलाइट्स
10वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें
11360 डिग्री कैमरा
12रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज
13सीट बेल्ट रिमांइडर
14एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम

CITROEN BASALT

Tata Curvv  से होगा मुकाबला

नई Citroen Basalt का सीधा मुकाबला टाटा मोटर्स की  ‘Curvv SUV coupe’ से होगा। 19 जुलाई को टाटा कर्व से पर्दा उठेगा। Curvv में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 115 PS की पावर जनरेट करेगा। Curvv को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।  इस कार की संभावित कीमत 11-12 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। कंपनी जल्द ही इसका EV वर्जन भी लॉन्च किया जा सकता है।

500 किलोमीटर तक की रेंज

रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा की नई फ्लैगशिप Curvv Coupe SUV में 55-60 kWh का बैटरी पैक होने की उम्मीद है। फुल चार्ज पर यह 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज ऑफर कर सकती है। जबकि इसकी रियर वर्ल्ड रेंज 450 किलोमीटर तक जा सकती है। कर्व फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी।

टाटा कर्व में होगी फीचर्स की लम्बी लिस्ट

No.फीचर्स
16 एयरबैग्स
2एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
3लेवल 2 ADAS
4डिस्क ब्रेक्स
5360 कैमरा
63 पॉइंट सीट बेल्ट
7हाई स्पीड अलर्ट
8ब्रेक असिस्ट
9हिल असिस्ट
1012.3 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
1110.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले
12फ़ास्ट चार्जिंग ऑप्शन और बड़ी ग्रिल

यह भी पढ़ें:  पुराना इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना कहीं पड़ न जाये महंगा! ये 6 बातें कभी न भूलें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो