whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hero Xtreme 125R को खरीदने से पहले जरूर चेक करें ये टॉप फीचर्स, बजाज पल्सर को देती है कड़ी टक्कर

Hero Xtreme 125R: भारत में 125cc सेगमेंट में वैसे तो कई बाइक्स आपको देखने को मिल जायेंगी, लेकिन हाल ही में आई हीरो मोटोकॉर्प की Xtreme 125R अपने डिजाइन और फीचर्स की वजह से चर्चा में बनी हुई है। यहां हम आपको इस बाइक के टॉप फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो इसे खास बनाते हैं। 
11:31 AM May 17, 2024 IST | Bani Kalra
hero xtreme 125r को खरीदने से पहले जरूर चेक करें ये टॉप फीचर्स  बजाज पल्सर को देती है कड़ी टक्कर

Hero Xtreme 125R: भारत में एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक्स का क्रेज हमेशा से ही खूब रहा है। हालांकि बिक्री के मामले ये सेगमेंट बेसिक बाइक्स से अभी भी पीछे ही है लेकिन टू-व्हीलर कंपनियां बराबर इस सेगमेंट में मॉडल लॉन्च करने में लगी हैं। Hero Xtreme 125R एक फ्लैगशिप स्पोर्ट्स बाइक है जो जिसे यूथ को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है। इस बाइक का सीधा मुकाबला TVS Raider और Bajaj Pulsar से है। बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 95,000 रुपये से शुरू होती है। अगर आप भी Xtreme 125R को खरीदने जा रहे हैं तो पहले इसके टॉप फीचर्स जरूर चेक करें...

स्पोर्टी डिजाइन

Hero की नई Xtreme 125R का डिजाइन इम्प्रेस करता है। यह वाकई स्पोर्टी बाइक है। इसका स्लीक डिजाइन, LED हेडलैंप, स्लीक टेल लाइट, टर्न इंडीकेटर्स, बड़ा फ्यूल टैंक और मल्टी-स्पोक व्हील्स इसे खास बनाने में मदद करते हैं। इस सेगमेंट की अन्य बाइक्स की तुलना में Xtreme 125R ज्यादा बेहतर नज़र आती है।

दमदार इंजन, बढ़िया माइलेज

Xtreme 125R में  कंपनी ने एकदम नया इंजन लगाया है। इस बाइक में 125cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन जो 11.5 bhp की पावर और 10.5 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन  5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है कंपनी का दावा है कि एक लीटर में यह बाइक 66 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। इस बाइक को स्टील डायमंड फ्रेम पर बनाया गया है। बाइक में  LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जिसमें कई जानकारियां दी गई है।

दमदार सस्पेंशन

बाइक में 37mm टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक एब्जॉर्बर मिलता है। बाइक में 17 इंच के टायर्स लगे हैं। इसमें 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है और इसका कर्ब वजन 136 किलोग्राम है। इसकी सीट हाईट 793mm है यानी जिन लोगों की हाईट 5.5 इंच या इससे भी कम है उनके लिए इस बाइक को राइड करना थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: बाइक की फ्री सर्विस खत्म होने के बाद बिलकुल भी न करें ये गलतियां, वरना पड़ सकता है भारी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो