whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सेकंड हैंड कार चोरी की तो नहीं? खरीदने से पहले ऐसे करें चेक

Used Car Buying Tips: जो लोग एक पुरानी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप आसानी से इस बात का पता ला सकते हैं की जो पुरानी कार आप खरीद रहे हैं वो चोरी का माल है या नहीं..
06:00 AM Oct 12, 2024 IST | Bani Kalra
सेकंड हैंड कार चोरी की तो नहीं  खरीदने से पहले ऐसे करें चेक

Used Car buying Tips: देश में कारें चोरी होना कोई नई बार तो नहीं है। पुलिस आये दिन इन गिरोह को पकड़ती रहती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कार चोरों के एक गिरोह पकड़ा है, हैरानी वाली बात ये है कि पकड़े गए 13 आरोपी Cars24 और Cardekho जैसे पॉपुलर ऑनलाइन को चोरी की गाड़ियां बेच रहे थे।

Advertisement

लेकिन यह कोई पहली बार नहीं है जबकि ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। अब ऐसे में जो लोग एक पुरानी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप आसानी से इस बात का पता ला सकते हैं की जो पुरानी कार आप खरीद रहे हैं वो चोरी का माल है या नहीं..

Advertisement

ये ऐप करेगी मदद

किसी भी पुरानी कार को खरीदने से पहले यह जरूर चेक करें कि क्या यह चोरी की है या नहीं...वरना बाद में बहुत पछताना पड़ता है। इसके लिए आप M परिवहन ऐप की मदद ले सकते हैं, और इस ऐप को आप

Advertisement

गूगल प्ले स्टोर डाउनलोड कर ओपन करने पर सर्च का विकल्प मिलेगा, जिस पर रजिस्ट्रेशन नंबर डालिए और तुरंत ही गाड़ी से जुड़ी पूरी जानकारी आपको मिल जाएगी।

ये वेबसाइट करेगी आपकी मदद

सरकार के जोनल इंटीग्रेटेड पुलिस नेटवर्क (zipnet) पोर्टल पर जाकर भी आप पुराई कार के बारे में पूरी जाकारी ले सकते हैं। इस वेबसाइट वेबसाइट के लेफ्ट कोने पर 'चोरी के वाहन' का विकल्प  मिलेगा। सत्यापन प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद गाड़ी की सभी डिटेल्स ठीक से भरनेके बाद इंजन नंबर और चेसिस नंबर की जानकारी भरनी होगी।जैसी ही डिटेल्स दर्ज होई आपके सामने कार की पूरी   जनकारी आपको मिलेगी।

यह भी पढ़ें: ग्राहकों की हुई चांदी! OLA से लेकर TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आया महा दिवाली ऑफर

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो