whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ऑनलाइन कार बेचते समय ना करें ये गलतियां, फंस सकते हैं कानूनी पचड़े में!

selling a used car online: अगर आप भी अपनी पुरानी कार की बेस्ट री-सेल वैल्यू पाना चाहते हैं और ऑनलाइन कार को बेचना चाहते हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप अपनी कार की बेस्ट वैल्यू पा सकते हैं।
08:27 AM Sep 28, 2024 IST | Bani Kalra
ऑनलाइन कार बेचते समय ना करें ये गलतियां  फंस सकते हैं कानूनी पचड़े में

Mistakes while selling a used car online: देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने को है। ऐसे में कार बाजार में नई कारों पर बेस्ट डील और डिस्काउंट दिया जा रहा है। डीलरशिप पर पुरानी करो के स्टॉक को क्लियर करने के लिए डिस्काउंट दिया जा रहा है। अब ऐसे में काफी लोग ऐसे भी हैं अपनी पुरानी कार को बेचकर नई कार खरीदना चाहेंगे।

Advertisement

अगर आप भी  अपनी पुरानी कार की बेस्ट री-सेल वैल्यू पाना चाहते हैं और ऑनलाइन कार को बेचना चाहते हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप अपनी कार की बेस्ट वैल्यू पा सकते हैं। साथ ही आपकी कार भी जल्दी बिक जाएगी। लेकिन कुछ गलतियां भारी भी पड़ सकती हैं जिसकी वजह से आप कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं....

कार की HD और क्लियर फोटो अपलोड न करना 

एक अच्छी और हाई क्वालिटी फोटो ग्राहक को हमेशा आकर्षित करती है। इसलिए अपनी कार को क्लीन करके उसकी फोटो अपलोड करें। इतना ही कार के बाहरी हिस्से से लेकर इंटीरियर की सभी एंगल्स की अच्छी फोटो अपलोड करें।इस बात का ध्यान रखें कि कार की फोटो दिन के समय में लें ताकि सही रोशिनी में बेहतर इमेज आपको मिले। अगर आप सही फोटो अपलोड करते हैं तो ग्राहक का भी भरोसा बढ़ता है। इसलिए अपनी पुरानी कार की हाई क्वालिटी इमेज ही अपलोड करें

Advertisement

ईमानदारी से जानकारी ना लिखना 

ऑनलाइन फोटो डालते समय अपनी कार की सारी जानकारी स्पष्ट लिखें। किसी भी प्रकार की जानकारी गलत या फेक नहीं होनी चाहिए। अपनी कार की किसी भी समस्या या नुकसान के बारे में साफ़-साफ़ लिखें।अगर आप अपनी कार के बारे में सही जानकारी देंगे तो ग्राहक आपकी कार खरीदने में दिलचस्पी लेंगे।

Advertisement

पुरानी फोटो अपलोड करना 

अपनी कार की  वास्तविक फोटो ही अपलोड करें, किसी भी हाल में फोटोशॉप या कोई डमी या पुरानी फोटो अपलोड करने से बचें.. वरना ग्राहक फोटो देखकर आपके पास आ तो जायेगा लेकिन जब कार को देखेगा तो उसके साथ धोखा जैसा फील होगा। ऐसा करने से आपका और ग्राहक का समय भी बर्बाद होगा।

डॉक्यूमेंट्स ट्रांसफर होने के बाद चाबी सौंपे

अगर डील फाइनल हो जाती है तो कार को ग्राहक को देने से पहले इस बात की तस्सली करें कि ओनरशिप आपके नाम से ग्राहक के नाम ट्रांसफर ही है या नहीं। ध्यान रहे डॉक्यूमेंट्स ट्रांसफर होने के बाद ही कार की चाबी ग्राहक दें। ऐसा होने से आप कानूनी रूप से भी सेफ हो जाते हैं। इतना ही नहीं भविष्य में किसी भी तरह के विवाद से बच सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Maruti से लेकर Kia लॉन्च करेंगी सस्ती 7 सीटर कारें, 6 लाख से शुरू होगी कीमत!

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो