चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अगर आपके पास भी है इलेक्ट्रिक कार, तो सर्विस करवाते समय इन बातों का रखें ध्यान

पेट्रोल-डीजल कार की तरह इलेक्ट्रिक कार की रेगुलर सर्विस भी बेहद जरूरी है। अगर समय पर सर्विस होगी तो सभी पार्ट्स बेहतर ढंग से काम करेंगे और कार को ब्रेक डाउन होने से बचा भी लेंगे।
07:01 AM Apr 16, 2024 IST | Bani Kalra
Electric car service
Advertisement

Electric car service: अब भारत में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री लगातार बढ़ रही है। पेट्रोल-डीजल कार की तरह इलेक्ट्रिक कार की रेगुलर सर्विस होना बेहद जरूरी है वरना बाद में दिक्कत हो सकती है। इतना ही नहीं सर्विस करवाते समय कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है वरना बाद में परेशानी भी हो सकती है। अगर आपके पास भी है इलेक्ट्रिक कार तो यहां हम आपको बता रहे हैं सर्विस के जरूरी टिप्स।

Advertisement

समय पर सर्विस है जरूरी

पेट्रोल-डीजल कार की तरह इलेक्ट्रिक कार की रेगुलर सर्विस भी बेहद जरूरी है। अगर समय पर सर्विस होगी तो सभी पार्ट्स बेहतर ढंग से काम करेंगे और कार को ब्रेक डाउन होने से बचा भी लेंगे। क्योंकि अगर सर्विस समय पर नहीं होगी तो बाद में खर्चा भी बढ़ जाता है।

बैटरी चेक करवाना है जरूरी

Advertisement

इलेक्ट्रिक कार की सर्विस करवाते समय उसकी बैटरी की भी जांच जरूर करवा लें। यह इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे आपको बैटरी की हेल्थ पता चल सकेगी।

कूलेंट की मात्रा बराबर रखें

इलेक्ट्रिक कार में भी कूलेंट होता है जिससे बैटरी के तापमान को ठंडा रखने में मदद मिलती है। इसलिए कूलेंट की बराबर जांच हो, और अगर कूलेंट कम हो जाये तो टॉप अप करवा लें। इसके अलावा गाड़ी के टायर्स और ब्रेक की भी जांच करवा लें।

Advertisement
Tags :
Electric car service
Advertisement
Advertisement