whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Sunday के दिन कार की सर्विस करवाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, कोई बेवकूफ नहीं बना पाएगा

Car Service: कार को सर्विस सेंटर भेजने से पहले आपको क्या-क्या काम करवाना है उसकी एक लिस्ट रेडी रखें, इससे आपका टाइम और पैसा भी बचेगा। सर्विस करवाते समय किन-किन बातों का ध्यान रखें ? आइये जानते हैं...
09:46 AM Aug 11, 2024 IST | Bani Kalra
sunday के दिन कार की सर्विस करवाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान  कोई बेवकूफ नहीं बना पाएगा

Car Service on Sunday: रविवार को लगभग काफी लोगों की छुट्टी ही रहती है खासकर सरकारी दफ्तर तो बंद ही रहते हैं। छुट्टी के दिन लोग अपने पेंडिंग काम पूरा करते हैं, जिनमें से एक है गाड़ी की सर्विस करवाना। ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए काफी सर्विस सेंटर पिक एंड ड्राप की सुविधा देते हैं। यानी आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है।

आप बस सर्विस सेंटर को कॉल करके सर्विस बुक करें। उनकी टीम आपके घर आकर गाड़ी को लेकर जाएगी और सर्विस के बाद घर पर आपकी कार ड्रॉप कर देगी। इसके लिए बहुत कम चार्ज लिए जाता है। लेकिन इस तरह की सर्विस करवाने से पहले कुछ जरूरी बातों का भी ध्यान रखना जरूरी होता है वरना बाद में परेशानी हो सकती है।

कार देने से पहले चेक करें

सर्विस पर अपनी कार को देने से पहले सभी जरूरी सामान निकाल लें... ध्यान रहे कोई भी जरूरी सामान कार में न छूटे, वरना बाद में अगर कुछ गायब हुआ तो फिर उसकी जिम्मेदारी सर्विस सेंटर वालों की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

कार की फोटो लें

अपनी कार को देने से पहले उसकी फोटो जरूर लेना और ये सभी फोटो कार पिक करने आई सर्विस टीम  के सामने ही लें। अगर कहीं कोई डेंट या स्क्रैच हो तो टीम को जरूर बताएं।

सर्विस लिस्ट को ध्यान से देखें

कार को सर्विस सेंटर भेजने से पहले आपको क्या-क्या काम करवाना है उसकी एक लिस्ट रेडी रखें। इससे आपका टाइम और पैसा बचेगा। इसके बाद जब कार सर्विस सेंटर चली जाती है तब  टीम  कार चेक करने के बाद आपको बता देगी कि कार में क्या-क्या काम होगा। इस बात पर भी ध्यान देना कि सर्विस के अलावा कुछ एक्स्ट्रा काम करने के लिए आपको बोलेंगे। लेकिन आपको मना कर देना है।

आपको अंडर बॉडी कोटिंग,  Oil लुब्रिकेशन, व्हील बैलेंस और बॉडी स्केच ठीक करवाने के लिए बोलेंगे पर आपको इन सबके लिए मना कर देना होगा, क्योंकि ये सब काम आप  बाहर से भी बेहद कम कीमत में करवा सकते हैं।

फाइनल बिल करें चेक

कई बार देखने में आता है कि फाइनल बिल में डबल-डबल चार्ज लगा दिए जाते हैं। कई बार तो लेबर चार्ज भी दो बार से ज्यादा लगा दिया जाता है। इसलिए जॉब कार्ड और फाइनल बिल को ध्यान से देखें। जो काम करवाया है सिर्फ उसी के लिए ही भुगतान करें।

सर्विसिंग के बाद कार की टेस्ट ड्राइव जरूर करें और देखें कि सब कुछ ठीक है या नहीं। इस समय मानसून सीजन चल रहा है और सर्विस सेंटर वाले ग्राहकों को सर्विस और पार्ट्स पर काफी अच्छा डिस्काउंट देते हैं, जिसका फायदा आप उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें; 5.99 लाख की इस SUV पर 1.53 लाख का डिस्काउंट, कंपनी ने दिया Freedom Offer

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो