चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Ford भारत में उतारेगी सस्ती 7 सीटर कार! Maruti Ertiga और Kia Carens से होगा सीधा मुकाबला

फोर्ड मस्टैंग ईवी (Mustang EV) को भारत में ट्रेडमार्क किया गया है। और अब, फोर्ड ने एक नए प्रोडक्ट के लिए पेटेंट फाइल किया है जो एमपीवी जैसा दिखता है।
09:24 AM Apr 16, 2024 IST | Bani Kalra
New Ford MPV
Advertisement

Ford new MPV for India: फोर्ड भारतीय कार बाजार में मेगा री-एंट्री की योजना बना रही है। हाल ही में कंपनी ने कई पेटेंट/ट्रेडमार्क फाइल किये हैं। फोर्ड मस्टैंग ईवी (Mustang EV) को भारत में भी ट्रेडमार्क किया गया है। और अब फोर्ड ने एक नए प्रोडक्ट के लिए पेटेंट फाइल किया है जो एमपीवी जैसा दिखता है। यानी हम मान सकते हैं कि कंपनी एक ऐसी फैमिली एमपीवी तैयार कर रही है जोकि मारुति सुजकी अर्टिगा और किआ कारेंस को कड़ी टक्कर देगी।

Advertisement

कैसा होगा फोर्ड की नई MPV का डिजाइन ?

रिपोर्ट्स के मुताबिक फोर्ड की नई एमपीवी का डिजाइन बोल्ड लेकिन सिंपल डिजाइन में होगा। इसमें LED DRLs के साथ स्लीक हेडल लाइट्स मिल सकती हैं। इसमें आकर्षित फोग लैम्प्स मिल सकते हैं। इसके अलावा गाड़ी में फोर्ड की सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल मिलेगी। इसके साइड प्रोफाइल में मोटी बॉडी क्लैडिंग देखने को मिल सकती है।

इसमें Alloy व्हील्स मिलेंगे। इसके अलावा गाड़ी में शार्क फिन एंटीना, और एक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इंटीरियर की बात करें तो इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, प्रीमियम केबिन, वॉयस कमांड, मल्टी-ज़ोन एसी और कनेक्टिविटी फीचर्स के मिलने की संभावना है। इसके अलावा टॉप मॉडल में ADAS की सुविधा भी मिल सकती है। नई एमपीवी 7 सीटर में आ सकती है।

Advertisement

क्या होगी कीमत और कब होगी लॉन्च ?

ऐसी अटकलें हैं कि फोर्ड टाटा मोटर्स के साथ एक संयुक्त उद्यम भी बना सकती है। फोर्ड की नई MPV को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसे वित्त वर्ष 2025-26 के दौरान कभी भी बाजार में उतारा जा सकता है। फोर्ड नए मॉडल की संभावित कीमत करीब 10 लाख रुपये के आस-पास रख सकती है।

 

Advertisement
Tags :
FordFord MPV
Advertisement
Advertisement