चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फैमिली के लिए अगले महीने आयेगा ये किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में चलेगा 110km

फैमिली को ध्यान में रखते हुए गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स अपने नएइलेक्ट्रिक स्कूटर इब्लू फियो एक्स (Eblu Feo X)  को अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च करेगी। यह नया मॉडल डिजाइन और फीचर्स के मामले में बेस्ट हो सकता है।
04:12 PM Mar 29, 2024 IST | News24 हिंदी
Eblu Feo X Scooter
Advertisement

New Electric Scooter: भारत में अब इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। आने वाले समय कई नए मॉडल आपको देखने को मिलेंगे। इसी बीच गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स भी अपने नए  इलेक्ट्रिक स्कूटर इब्लू फियो एक्स (Eblu Feo X)  को अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च करेगी। यह नया मॉडल डिजाइन और फीचर्स के मामले में बेस्ट हो सकता है।

Advertisement

इसे फैमिली को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। खास बात ये है कि इस नए स्कूटर में सबसे ज्यादा 28 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा।ताकि आप ज्यादा सामान कैरी कर सकें।

बैटरी और रेंज

नए इलेक्ट्रिक स्कूटर इब्लू फियो एक्स (Eblu Feo X) में 2.36 किलोवॉट लिथियम-ऑयन की बैटरी मिलेगी। दावा है कि फुल चार्ज में यह स्कूटर 110km की रेंज ऑफर करेगा। इस स्कूटर में रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी है। जिससे बैटरी पर कम दबाव पड़ता है और स्कूटर की ड्राइविंग रेंज में भी इजाफा होता है।

Advertisement

नया मॉडल 110 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें इकोनॉमी, नॉर्मल और पावर समेत तीन ड्राइविंग मोड दिए गये हैं। इसमें 7.4 इंच का डिजिटल फुल-कलर डिस्प्ले है, जिसमें आपको कई तरह की जानकारियां मिलेंगी।

बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस

नए स्कूटर की लंबाई 1850mm होगी। इसका व्हीलबेस 1345mm रहेगा। इसमें 170 mm ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलेगा। कंपनी के मुताबिक यह स्कूटर ख़राब रास्तों पर आसानी से निकल जाएगा। इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और ड्युअल ट्विन शॉकर्स मिलेगा जिससे आपको बेहतर राइड मिलेगी।इस स्कूटर को 5 कलर ऑप्शन के साथ पेश करेगी।

इस स्कूटर में एएचओ एलईडी हेडलैंप मिलेगा जोकि रात में बेहतर रोशिनी देगा। स्कूटर के साथ 60 वॉल्ट की क्षमता वाला एक होम चार्जर मिलेगा  जिससे स्कूटर को केवल 5 घंटे और 25 मिनट में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है।

 

यह भी पढ़ें- Mukhtar Ansari की हर कार का नंबर 786, काफिले में थी जिप्सी से लेकर ऑडी

Advertisement
Tags :
cheap electric scooter
Advertisement
Advertisement