चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

60 हजार से सस्ती हीरो की ये बाइक जमकर बिकी, 65km की देती है माइलेज

Hero MotoCorp: हीरो मोटोकॉर्प की एंटी लेवल बाइक HF Deluxe इस समय देश की बेस्ट सेलिंग बाइक है। यह 100cc इंजन में आती है और डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छी बाइक कही जा सकती है। बाइक की कीमत 59,998 रुपये से शुरू होती है।
08:17 PM May 22, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Hero HF Deluxe: देश में हर महीने हीरो मोटोकॉर्प सबसे ज्यादा टू-व्हीलर्स की बिक्री करती है। कंपनी की सबसे किफायती बाइक Hero Hf Deluxe ने इस बार बिक्री के मामले में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है। कम कीमत के चलते इसे खरीदने वालों की कोई कमी नहीं है अब चूंकि यह हीरो की बाइक है इसलिए भी ग्राहकों का भरोसा इस मॉडल पर ज्यादा है। यह 100cc इंजन में आती है और डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छी बाइक कही जा सकती है।

Advertisement

हीरो मोटो कॉर्प की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक

पिछले महीने Hf Deluxe की 97,048 यूनिट्स की बिक्री हुई थी जबकि बीते साल कंपनी ने इसकी 78,700 यूनिट्स की बिक्री की थी। ऐसे में इस हीरो ने इस बार 18,348 यूनिट्स ज्यादा बेची हैं। आइये जानते हैं इस बाइक के फीचर्स से लेकर इंजन तक के बारे में...

इंजन और फीचर्स

Advertisement

हीरो मोटोकॉर्प की HF Deluxe में 97.2cc का इंजन दिया है, जो फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ है। यह इंजन 8.36 PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक मेटल ग्रैब रेल, ब्लैक थीम पर बेस्ड एग्जॉस्ट, क्रैश गार्ड, एलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

बेहतर लुक्स के लिए बाइक में ग्राफिक्स दिए गये हैं। इसके अलावा इसे बिना ग्राफिक्स दिए गये हैं। इस बाइक में 9.1 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm है। बाइक के फ्रंट और रियर व्हील्स में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। Hero HF 100 की कीमत 59,998 रुपये (एक्स-शो रूम कीमत) से शुरू होती है।

होंडा शाइन से है मुकाबला

इस बाइक में 98.98 cc का 4 स्ट्रोक, SI इंजन लगा है जोकि 5.43 kW की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। पावर और परफॉरमेंस के मामले में यह इंजन अच्छा है। लेकिन शाइन का इंजन हमें थोड़ा स्मूथ लगा। डिजाइन के मामले शाइन 100 हमें बेहतर नज़र आती है।

यह भी पढ़ें: नई Pulsar F250 या Hero की Karizma, किसमें है दम? जानें कंपैरिजन

Advertisement
Tags :
Hero HF Delux
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement