whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आज से हुआ महंगा Hero की बाइक्स और स्कूटर्स खरीदना, बढ़ गये इतने दाम

Hero Motocorp: हीरो ने अपनी बाइक्स और स्कूटर की कीमतों में 1500 रुपये तक का इजाफा कर दिया है। नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं...
06:46 PM Jul 01, 2024 IST | Bani Kalra
आज से हुआ महंगा hero की बाइक्स और स्कूटर्स खरीदना  बढ़ गये इतने दाम

Hero MotoCorp Price Hiked: देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आज से (1 July 2024) अपनी बाइक्स और स्कूटर्स की कीमतों के इजाफा कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने घोषणा भी की थी कि वह 1 जुलाई से कीमतों में इजाफा करेगी। इस समय भारत में हीरो के पास एंट्री लेवल से लेकर प्रीमियम प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं। अभी हाल ही में कंपनी ने स्प्लेंडर प्लस का स्पेशल एडिशन बाजार में पेश किया था।

ग्राहकों की जेब होगी ढीली

आज से हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी टू-व्हीलर्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी का कहना है कि  इनपुट कॉस्‍ट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिसके चलते कंपनी को यह कदम उठाना पड़ा। लेकिन इसका सारा बोझ सिर्फ  ग्राहकों पर ही पड़ेगा। ऐसा माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक एक बार फिर से कीमतें बढ़ सकती हैं।

कितनी हुई बढ़ोतरी

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक आज से सभी वाहनों की कीमतों में 1500 रुपये तक की बढ़ोतरी हो गई है। लेकिन यह कीमत सभी मॉडल पर एक समान नही रहेगी, बल्कि  वेरिएंट के आधार पर कीमत कम - ज्यादा होगी।  जिस बाइक या स्कूटर की कीमत सबसे ज्यादा होगी उसके दाम सबसे ज्यादा बढ़ेंगे।

हीरो का टू-व्हीलर पोर्टफोलियो

हीरो मोटोकॉर्प के पास इस समय एंट्री लेवल से प्रीमियम बाइक्स उपलब्ध हैं। भारत में कंपनी HF100 से लेकर Xpulse 200T 4V और Pleasure+ से लेकर Destini 125Xtec जैसे स्कूटर मौजूद है। ग्राहकों की जरूर को ध्यान में रखते हए कंपनी नए मॉडल लेकर आती है।

Karizma का खास एडिशन

हीरो मोटोकॉर्प की पॉपुलर बाइक Karizma का स्पेशल एडिशन जल्द लॉन्च होने जा रहा है। नया एडिशन centennial collector’s edition के नाम से आएगा। फिलहाल इसके इंजन और कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन यह मौजूदा करिज्‍मा की तुलना में काफी अलग होगी और इसमें कई नए फीचर्स को शामिल किया जाएगा।

इसका वजन कम होगा ... और इसके लिए कंपनी इसकी बॉडी में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल करेगी। माना जा रहा है कि नए मॉडल में 225सीसी का इंजन मिलेगा। सिर्फ 100 लोग ही इसे बाइक को खरीद पायेंगे।

यह भी पढ़ें: हाइब्रिड कारों में आग लगने का खतरा सबसे ज्यादा! जानें कारण और बचाव

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो