खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Honda Shine से आगे निकली Bajaj Pulsar, ग्राहकों ने Hero Splendor पर लुटाया प्यार

Best Selling bikes: होंडा शाइन, बजाज पल्सर सीरीज और हीरो स्प्लेंडर भारत में इसलिए सबसे ज्यादा बिकती हैं क्योंकि ये काफी पुरानी बाइक्स हैं। इनके पार्ट्स आसानी से मिल जाते हैं। सर्विस के समय ग्राहकों को कोई दिक्कत नही होती। यानी आप बिना किसी दिक्कत के इन बाइक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।
07:42 PM May 20, 2024 IST | Bani Kalra
Hero splendor+ i3s
Advertisement

Top 3 Best Selling Bikes: अप्रैल महीने में बेस्ट सेलिंग बाइक्स की लिस्ट आ चुकी है। इस लिस्ट हम आपको टॉप 3 बाइक्स की जानकारी दे रहे हैं। जिनकी बिक्री पूरे भारत में सबसे ज्यादा होती है। ये तीनों ही बाइक्स अलग-अलग सेगमेंट की टारगेट करती हैं। इस बार इन तीनों बाइक्स की कुल बिक्री 6 लाख से ज्यादा रही है । अगर आप एक नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो उससे पहले इस रिपोर्ट को देखें...

Advertisement

Hero Splendor

पिछले महीने (अप्रैल 2024) में हीरो मोटोकॉर्प स्प्लेंडर की 3,30,959 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि बीते साल अप्रैल में कंपनी ने 2,65.225 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस बार स्प्लेंडर की बिक्री काफी बेहतर हुई है। अप्रैल महीने की यह नंबर वन बाइक बनी है जिसे सबसे ज्यादा ख़रीदा गया है। इस बाइक में 100cc का इंजन लगा है। यह बाइक डेली यूज़ के लिए काफी अच्छा ऑप्शन है।

 

Bajaj Pulsar

बजाज की पल्सर सीरीज एक लम्बे समय से भारत में पसंद की जा रही है। पिछले महीने इसकी 1,44,809 यूनिट्स की बिक्री हुई थी जबकि पिछले साल अप्रैल महीने में ही कंपनी ने इसकी 1,15,371 यूनिट्स की बिक्री की है। बजाज की पल्सर सीरीज 125cc  इंजन से शुरू होती है। फैमिली मैन से लेकर यूथ को पल्सर खूब लुभाती है।

Advertisement

Honda Shine

होंडा की शाइन अब 110cc और 125cc इंजन में है। जैसी आपकी जरूरत वैसा मॉडल आप चुन सकते हैं। पिछले महीने कंपनी ने शाइन की 1,42,751 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि बीते साल कंपनी ने इसकी 89,261 यूनिट्स की बिक्री की थी। शाइन की कीमत 65 हजार रुपये से शुरू होती है। डेली यूज़ के लिए आप इस बाइक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

भारत में होंडा शाइन, बजाज पल्सर सीरीज और हीरो स्प्लेंडर को इसलिए भी पसंद किया जाता है क्योंकि ये काफी पुरानी बाइक्स हैं। इनके पार्ट्स आसानी से मिल जाते हैं। सर्विस के समय ग्राहकों को कोई दिक्कत नही होती। यानी आप बिना किसी दिक्कत के इन बाइक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस बाइक की Re-sale वैल्यू भी बहुत ज्यादा है। यही सोचकर ग्राहक इन बाइक्स को खरीदना पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें: CNG बाइक का कर रहे हैं इंतजार ? तो जान लें 3 बड़ी कामियां

Advertisement
Tags :
Best Selling Bikes
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement