होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

3.75 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदी ये सस्ती बाइक, Honda Shine और Activa भी हुए फेल

Best Selling Bike: पिछले महीने हीरो स्प्लेंडर की जबरदस्त बिक्री हुई है। कंपनी ने स्प्लेंडर की 3,75,886 यूनिट्स की बिक्री हई, जिसके बाद यह सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बन गई है।
10:42 AM Oct 18, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Best Selling bike-Scooter: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टू-व्हीलर की लिस्ट आ चुकी है। इस बार भी ग्राहकों ने किफायती मॉडल को सबसे ज्यादा ख़रीदा है। फेस्टिव सीजन में बिक्री के बढ़ने की और भी ज्यादा उम्मीद है। उम्मीद जताई जा रही है कि धनतेरस के दिन जबरदस्त सेल होगी। भारत में धनतेरस के दिन खरीदारी करना बहुत शुभ माना जाता है। पिछले महीने टॉप बेस्ट सेलिंग बाइक और स्कूटर की लिस्ट में हीरो की स्प्लेंडर प्लस ने एक बार फिर बाजी मारी है।

Advertisement

Hero Splendor की हुई ताबड़तोड़ बिक्री 

पिछले महीने हीरो स्प्लेंडर की जबरदस्त बिक्री हुई है। कंपनी ने स्प्लेंडर की  3,75,886 यूनिट्स की बिक्री हई, जिसके बाद यह सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बन गई है। Splendor का मार्केट शेयर 25.86% रहा है। जबकि इसी साल अगस्त महीने में Splendor की 3,02,934 यूनिट्स की बिक्री हई।

दूसरे नंबर पर हौंडा एक्टिवा ने बाजी मारी है। पिछले महीने एक्टिवा स्कूटर की 2,62,316 यूनिट्स की बिक्री हुई। इसके अलावा हौंडा शाइन की की पिछले महीने 1,81,835 यूनिट्स की बिक्री हुई और यह तीसरे नंबर पर रही है।तो ये हैं वो टॉप 3 टू-व्हीलर जिनकी बिक्री से ऑटो सेक्टर को मजबूती मिलती है। उम्मीद है इस महीने भी बिक्री के नए रिकार्ड्स बनेंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: 450km की रेंज के साथ Hyundai लॉन्च करेगी 3 सस्ती इलेक्ट्रिक SUV! देखिये लिस्ट

हीरो स्प्लेंडर प्लस की कीमत और फीचर्स

Hero Splendor Plus की एक्स-शो रूम कीमत 76 हजार रुपये से शुरू होती है।  इस बाइक में सबसे बेस्ट 100cc का इंजन लगा है जो 7.9 bhp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।यह इंजन न सिर्फ बढ़िया परफॉरमेंस देता है बल्कि बेहतर माइलेज के साथ जल्दी से ब्रेकडाउन का शिकार भी नहीं होता। एक लीटर में यह बाइक 73 km की माइलेज ऑफर करती है। हीरो ने इस इंजन को समय के साथ अपडेट किया है लेकिन  आज तक इसकी परफॉरमेंस खराब नहीं होने दी।

फीचर्स की कमी नहीं

Splendor Plus में फीचर्स की कोई कमी नहीं है । समय के साथ-साथ कंपनी ने इस बाइक में कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया है। इस बाइक में फुली डिजिटल स्पीडोमीटर मीटर दिया है। इसमें आपको रियल टाइम माइलेज की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ, कॉल्स, SMS और बैटरी अलर्ट की सुविधा मिलती है। इतना ही नहीं इसमें USB पोर्ट मिलेगा जिसमें आप अपना फ़ोन चार्ज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पूरी फैमिली के लिए धनतेरस पर घर लाएं ये बेस्ट स्कूटर, डिग्गी में आ जाएगा महीने का राशन

बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के फ्रंट और रियर टायर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इसमें LED टेललाइट और हेडलाइट मिलती है। बाइक की सीट पोजीशन ऐसी ही कि हर हाईट के लोग इस पर आसानी से बैठ सकते हैं। Splendor का डिजाइन बेहद सिंपल है जो अब इसकी पहचान बन चुका है।

यही वजह है कि 30 साल पूरे होने पर भी Splendor Plus ग्राहकों की पसंदीदा बाइक है। आज तक इस बाइक के डायमेंशन में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। फैमिली क्लास को यह बाइक खूब पसंद आती है। यह आरादायक बाइक है और राइड राइड करना आसान है।

यह भी पढ़ें: Diwali Offer: इस 9 सीटर कार पर 1.24 लाख का डिस्काउंट! ऑफर कुछ ही समय के लिए

Open in App
Advertisement
Tags :
Best Selling BikeHero MotoCorpHero Splendor
Advertisement
Advertisement