whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हीरो की इस बाइक का देश हुआ दीवाना, एक महीने में बिकी 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स

Hero Splendor Plus ने एक बार फिर बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। मई महीने 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री के साथ यह देश की नंबर वन बाइक बन चुकी है। स्प्लेंडर प्लस  की एक्स शोरूम कीमत 75,441 रुपये से शुरू होती है।
08:12 AM Jun 23, 2024 IST | Bani Kalra
हीरो की इस बाइक का देश हुआ दीवाना  एक महीने में बिकी 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स

Best Selling Bike in May: इस समय देश में एंट्री लेवल बाइक से लेकर प्रीमियम बड़े इंजन वाली बाइक्स की भरमार है। ग्राहकों के पास भी ऑप्शन की कोई कमी नहीं है। लेकिन जब बात सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक की करें तो हीरो मोटोकॉर्प की Splendor का नाम सबसे ऊपर ही आता है। पिछले महीने स्प्लेंडर की 3,04,663 यूनिट्स की बिक्री  हुई जबकि पिछले साल मई महीने में ही स्प्लेंडर की 3,42,526 यूनिट्स की बिकी थी। इस समय इस बाइक का मार्केट शेयर 36.03% है। आइये जानते हैं इस बाइक के टॉप फीचर्स के बारे में जिनकी वजह से ग्राहकों को ये बाइक इतना पसंद आती है।

सिंपल डिजाइन

हीरो स्प्लेंडर प्लस का डिजाइन अभी भी पुराना और बेहद सिंपल है। इसके ग्राफिक्स भी कुछ खास नहीं है। बाइक के डिजाइन में कुछ खास नयापन नही है। स्प्लेंडर प्लस में 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। बाइक का  का वजन 112 किलोग्राम है। स्प्लेंडर प्लस  की एक्स शोरूम कीमत 75,441 रुपये से लेकर 89,078 रुपये तक जाती है।

छोटा इंजन

इंजन की बात करें तो Splendor Plus में 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो 7.9 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इंजन पावर और परफॉरमेंस के मामले में यह एक बेहतर बाइक है।

30 साल हुए पूरे

Splendor Plus ने हाल ही में 30 साल पूरे किये हैं और इस मौके पर कंपनी ने इसका स्पेशल एडिशन (30th anniversary editon) बाजार में उतारा। नए एडिशन में नए ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है। खास बात ये है कि अब बाइक पहले से ज्यादा माइलेज देती है। नई जनरेशन Splendor Plus में 100cc का i3s इंजन लगा है जो 7.9 bhp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। एक लीटर में यह 73 km की माइलेज देगी। इस बाइक पर 5 साल या 70,000 किलोमीटर की वारंटी मिलेगी।

Splendor+ XTEC 2.0: फीचर्स

इस बाइक में फुली डिजिटल स्पीडोमीटर मीटर दिया है। इसमें आपको रियल टाइम माइलेज की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ, कॉल्स, SMS और बैटरी अलर्ट की सुविधा मिलती है। इतना ही नहीं इसमें USB पोर्ट मिलेगा जिसमें आप अपना फ़ोन चार्ज कर सकते हैं।

इसके आगे और पिछले टायर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलेगी इसके अलावा इसमें LED टेललाइट और हेडलाइट मिलती है। ओवरआल Splendor एक भरोसेमंद बाइक है जो पिछले 30 सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रही है और आज तक ऐसी कोई बाइक नहीं आई जिसने इसे बिक्री में पीछे  छोड़ा हो।

यह भी पढ़ें: पूरी तैयारी के साथ आ रहा है Hero MotoCorp का नया स्कूटर, Activa और Jupiter से लेगा पंगा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो