whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Honda Activa EV की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, माइलेज और फीचर्स में पेट्रोल से एक कदम है आगे

Honda Activa EV में राइडर की सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। ये स्कूटर फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में एडजस्टेबल मॉनोशॉक सस्पेंशन के साथ मिलेगा।
05:58 PM Sep 10, 2024 IST | Amit Kasana
honda activa ev की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म  माइलेज और फीचर्स में पेट्रोल से एक कदम है आगे
Honda Activa EV

Honda Activa EV Launch Date: टू व्हीलर सेगमेंट में होंडा की एक्टिवा का अलग ही क्रेज है। अब कंपनी ने Activa EV तैयार कर ली है। लंबे समय से लोग इसके लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं। अब इसके लॉन्च पर ताजा अपडेट आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये स्कूटर मार्च 2025 तक लॉन्च कर दिया जाएगा। अगले दो से तीन हफ्तों में कंपनी इसका ऑन रोड ट्रॉयल शुरू करने वाली है। बताया जा रहा है कि इसके लुक्स से दिसंबर 2024 में पर्दा उठा दिया जाएगा। जिसके बाद फरवरी या मार्च में इसकी डिलीवरी शुरू हो सकती है।

Honda Activa EV की कीमत

जानकारी के अनुसार होंडा ने गुजरात और कर्नाटक में Honda Activa EV के प्रोडक्शन के लिए अलग सेटअप लगाया है, जिससे इसकी वेटिंग पीरियड को कम से कम रखा जा सके।  बता दें ये कंपनी का इंडिया में पहला ईवी स्कूटर होगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमतों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि ये शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Tata ने दिया दिवाली का तोहफा, अपनी गाड़ियों पर दे रहा 1.80 लाख तक का डिस्काउंट, देखें पूरी लिस्ट

सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर तक की हाई रेंज

Honda Activa EV में कंपनी दो बैटरी पैक देगी। बताया जा रहा है कि ये स्कूटर अलग-अलग बैटरी सेटअप पर 100 से 150 किलोमीटर तक की रेंज आसानी से निकाल लेगा। स्कूटर में सिंगल पीस सीट है, जिससे लंबी दूरी के सफर पर इसे चलाना आसान होगा। ये स्कूटर 12 इंच के टायर साइज के साथ मिलेगा, जो इसे स्टाइलिश लुक देंगे।

Honda Activa EV में डिस्क ब्रेक और एलईडी लाइट

Honda Activa EV में राइडर की सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। ये स्कूटर फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में एडजस्टेबल मॉनोशॉक सस्पेंशन के साथ मिलेगा। इस सस्पेंशन से इसे टूटी सड़कों पर चलाना आसान होगा। स्कूटर में यंगस्टर्स के लिए अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन और एलईडी लाइट दी गई हैं। ये स्कूटर अलॉय व्हील और सिंपल हैंडलबार के साथ आएगा। स्कूटर में बड़ी टेललाइट दी गई है।

ये भी पढ़ें: Maruti से लेकर Jeep का धमाकेदार फेस्टिव ऑफर! 12 लाख के डिस्काउंट पर घर लाएं कार

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो