whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अब Honda की इन तीनों कारों में मिला CNG किट का ऑप्शन, जानें कितनी है कीमत

Honda CNG Cars: होंडा कार्स इंडिया ने अभी तक भारत में कोई भी CNG कार नहीं उतारी, लेकिन कंपनी के शोरूम पर आपको आसानी से एक साल की वारंटी के साथ CNG कारें मिल रही हैं...
07:55 AM Jun 06, 2024 IST | Bani Kalra
अब honda की इन तीनों कारों में मिला cng किट का ऑप्शन  जानें कितनी है कीमत

Honda CNG Cars Launch: भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में, अभी तक होंडा कार्स (Honda Cars India) ने कोई भी CNG कार  को लॉन्च नहीं किया है। जबकि मारुति, टाटा और हुंडई की CNG कारें पहले से ही बाजार में मौजूद हैं। लेकिन अब आपको होंडा की कारों में भी CNG किट का ऑप्शन मिलेगा।आप सोच रहे हैं आखिर ये कैसे संभव है? दरअसल चुनिंदा होंडा डीलरशिप पर बिना किसी वारंटी समस्या के सीएनजी किट ऑफर की जा रही है।

Amaze, City और Elevate में CNG ऑप्शन

होंडा डीलरशिप पर ज्यादा कीमत पर Amaze, City और Elevate  को CNG किट के साथ पेश किया जा रहा है। ग्राहक भी इन वाहनों की तरफ आकर्षित भी हो रहे हैं। इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में CNG गाड़ियां अभी भी बेहतर ऑप्शन हैं क्योंकि ये सस्ती हैं और सीएनजी भरवाने में समय भी कम लगता है। जबकि इलेक्ट्रिक कारों को चार्ज करने में कई घंटे लगते हैं।

डीलरशिप पर कारों में होंडा 'आधिकारिक तौर पर' एक आफ्टरमार्केट सीएनजी किट पेश कर रही है। इसका मतलब है कि यह सीएनजी किट फैक्ट्री-फिटेड नहीं है, क्योंकि यह सिर्फ यह डीलर स्तर पर पेश की जाती है।  जिस तरह से किट को फिट किया गया है वो कहीं से भी किसी भी  तरह का कोई जुगाड़ नहीं लगता है।

कितनी है कॉस्ट

एक यूट्यूबर ने अपने वीडियो में होंडा की इन सीएनजी कारों के बारे में जानकारी देते हुआ बताया कि सीएनजी किट इनस्टॉल करने की कॉस्ट 78,000 रुपये पड़ती है। इतना ही नहीं किट पर एक साल की वारंटी दी जा रही है। सीएनजी किट मैन्युअल और ऑटोमैटिक मॉडल में इंस्टाल की जा रही है।

कम हुआ बूट स्पेस

CNG किट लगने के बाद बूट स्पेस में कमी तो जरूर आई है। होंडा की इन तीनों  कारों में 60 लीटर का CNG सिलेंडर लगाया जा रहा है। बस एक बार इसे फुल करवा लो और लॉन्ग ड्राइव पर निकल जाओ। सोर्स के मुताबिक होंडा जल्द ही फैक्ट्री फिटेड CNG के साथ 3rd जनरेशन अमेज को लॉन्च कर  सकती है।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने लॉन्च की तीन सस्ती कारें, कीमत 4.99 लाख से शुरू

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो