होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Honda की इस कार का आएगा स्पोर्टी वेरिएंट, लुक्स में देती है Innova को टक्कर

Honda की कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन अवेलेबल हैं। यह कार हाईब्रिड सिस्टम के साथ आती है, जिसमें एडिशन पावर के लिए इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी मिलती है।
10:30 AM Jul 06, 2024 IST | Amit Kasana
Honda Freed Mugen
Advertisement

Honda Freed Mugen details in hindi: होंडा की गाड़ियों में सॉलिड बिल्ड क्वालिटी और हाई पावर इंजन आता है। कंपनी की एक MPV कार है Honda Freed Mugen. इस मल्टी पर्पज कार में सात सवारी समेत अधिक सामान लेकर लॉन्ग रूट पर आसानी से सफर कर सकते हैं। अब कंपनी ने इसके नए स्पोर्टी लुक से पर्दा उठाया है। फिलहाल ये वेरिएंट केवल जापान में मिलेगा और इसकी बिक्री इस साल के अंत तक शुरू होगी। बता दें होंडा लवर्स इंडिया में कंपनी की बिग साइज एसयूवी का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इंडियन बाजार में कंपनी अपनी स्टाइलिश कॉम्पैक्ट एसयूवी honda elevate को ऑफर करती है।

Advertisement

Honda Freed Mugen क्या इंडिया में लॉन्च होगी?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होंडा का अगले कुछ सालों में कई ईवी और एसयूवी कारों को इंडिया की मार्केट में लाने का प्लान है। फिलहाल कंपनी ने Honda Freed Mugen के इंडिया में पेश करने की कोई जानकारी शेयर नहीं की है। Freed Mugen के इंजन पावर की बात करें तो इसमें पावरफुल 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, ये 4 सिलेंडर कार है, जो हाई पावर जनरेट करती है। कार में हाई पिकअप के लिए 117 bhp की पीक पावर और 142 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट होता है।

 

Advertisement

 

Honda Freed Mugen की माइलेज कम है क्या?

कार कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन अवेलेबल हैं। यह कार हाईब्रिड सिस्टम के साथ आती है, जिसमें एडिशन पावर के लिए इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी मिलती है। बता दें हाइब्रिड इंजन में कार कुछ किलोमीटर के लिए ऑटोमैटिक रूप से ईवी पर शिफ्ट हो जाती है। इसमें कार स्टार्ट होने के बाद बैटरी अपने आप चार्ज होती है। कंपनी का दावा है कि ये कार सड़क पर 16.1 km/l की माइलेज आसानी से निकाल लेती है।

 

 

Honda Freed Mugen का स्पेसिफिकेशन

इस कार में ऑल व्हील ड्राइव का ऑप्शन मिलता है। इस सिस्टम में कार के चारों पहियों पर एक साथ पावर जाती है, जिससे रेत, खराब रास्तों में कार को चलने की एडिशन पावर मिलती है। कंपनी ने इसके दो वेरिएंट Air और Crosstar को शोकेस किया है। इसमें बॉडी कलर बंपर मिलते हैं। इस कार में अलॉय व्हील, स्लाइडिंग डोर और क्रूज कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: 11 लाख शुरुआती कीमत में आते हैं SUV के ये 2 ऑप्शन, हाई माइलेज और शानदार फीचर्स

Toyota Innova की बात करें तो ये एसयूवी कार 2.0 लीटर हाइब्रिड इंजन के साथ आती है। सड़क पर ये हाई स्पीड के लिए 184 hp की पावर और 209 Nm का टॉर्क देती है। इस कार में सात और आठ दो सीट ऑप्शन मिलते हैं। इस कार में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर किया जा रहा है। कार का बेस मॉडल 19.77 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर किया जा रहा है। अनुमान है कि अगर होंडा की Freed Mugen इंडिया में आई तो शुरुआती कीमत 20 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा सकती है।

Toyota Innova Hycross में मिलते हैं ये फीचर्स

ये भी पढ़ें: Tata Nexon CNG आने से पहले पेट्रोल और डीजल वेरिएंट पर आया बंपर डिस्काउंट, 24 की माइलेज

ये भी पढ़ें: Hyundai Verna लेने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना को टक्कर देने वाली इस कार पर मिल रहा 1.45 लाख का डिस्काउंट

Open in App
Advertisement
Tags :
Honda Cars
Advertisement
Advertisement