whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लेना है स्कूटर, कर लो थोड़ा वेट; आने वाला है Honda का स्मार्ट स्कूटर, हाई माइलेज और किफायती कीमत

Honda PCX 125 में 6.2 लीटर फ्यूल टैंक दिया गया है, ये लो फ्लोर स्कूटर है, जिसमें स्टाइलिश एग्जॉस्ट मिलता है। स्कूटर का वजन 124.4 Kg है और इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन मिल सकता है।
08:41 PM Jun 12, 2024 IST | Amit Kasana
लेना है स्कूटर  कर लो थोड़ा वेट  आने वाला है honda का स्मार्ट स्कूटर  हाई माइलेज और किफायती कीमत
Honda PCX 125 Lambretta V125 Look

Upcoming Scooters 125cc engine details in hindi: इंडियन टू व्हीलर बाजार में पेट्रोल स्कूटरों की हाई डिमांड रहती है, इस सेगमेंट में 125cc इंजन पावर के एंट्री लेवल स्कूटर सबसे ज्यादा बिकते हैं। ये स्कूटर किफायती दाम पर मिलते हैं और सड़क पर हाई माइलेज जनरेट करते हैं। इनकी रनिंग कॉस्ट कम पड़ती है और ये डैशिंग लुक्स के साथ आते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी सेगमेंट में दिसंबर 2024 तक दो स्टाइलिश स्कूटर लॉन्च हो सकते हैं। इनमें अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक ऑफर की जाएगी, जो इनमें सेफ्टी के साथ इसके लुक्स को भी एन्हांस करेगी। आने वाले नए स्कूटरों के नाम हैं Honda PCX 125 और Lambretta V125.

Honda का फ्रंट लुक बेहद बोल्ड और मस्कुलर मिलेगा। जबकि Lambretta में यंगस्टर्स के लिए ब्राइट कलर ऑफर किए जाएंगे। ये दोनों हाई एंड स्कूटर होंगे जो खराब रास्तों पर हाई परफॉमेंस देंगे। इनमें सिंगल सीट ऑप्शन मिलेगा। आइए आपको एक-एक कर दोनों स्कूटरों के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Honda PCX 125 कीमत और किससे है मुकाबला?

ये स्कूटर शुरुआती कीमत 85,000 रुपये ऑन रोड पर मिलेगा। इसका टॉप मॉडल 1,10 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर किया जा सकता है। यह मिड सेगमेंट का 125सीसी का इंजन है, जो रोजमर्रा के घर के काम और ऑफिस जाने के लिए बेस्ट है। बाजार में इस सेगमेंट में Hero Destini 125 Xtec, Yamaha Fascino 125 और Hero Maestro Edge 125 स्कूटर आता है।

Honda PCX 125 की स्पेसिफिकेशन

PCX125 में होंडा स्मार्ट नेविगेशन और थेफ्ट प्रूफ फीचर देगा, जिसे आप अपने फोन से एक एप्लिकेशन के जरिए जोड़ सकते हैं। स्कूटर तेज स्पीड जनरेट करेगा, इसमें सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन है। यह इंजन लॉन रूट पर हाई परफॉमेंस देता है। स्कूटर में स्टार्ट-स्टॉप बटन, एलईडी लाइट और बड़ा लेग स्पेस मिलेगा।

Honda PCX 125 के फीचर्स

इस स्कूटर में फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो अधिक लोड होने या फिर लंबी दूरी पर लगातार चलने से जल्दी से गर्म नहीं होता और हाई माइलेज जनरेट करने में मदद मरता है। यह स्कूटर मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है, अनुमान है कि इसमें 5 स्पीड ट्रांसमिशन मिलेगा। यह फैमिली स्कूटर है, जिसमें सेफ्टी के लिए फ्रंट में 220 मिमी हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, ये ब्रेक दोनों टायरों को तेज स्पीड में कंट्रोल करने में मदद करते हैं। स्कूटर में रियर में 130 मिमी की ड्रम ब्रेक है, जो ब्रेक लगाने पर सस्पेंशन को सपोर्ट करते हैं और कम्फर्ट राइडर देते है।

Honda PCX 125 के बारे में ये भी जानें

  • इसमें 6.2 लीटर फ्यूल टैंक दिया गया है।
  • ये लो फ्लोर स्कूटर है, जिसमें स्टाइलिश एग्जॉस्ट दिया गया है।
  • इसमें 124.4 का वजन है, जिसे सड़क पर कंट्रोल करने में आसानी होती है।
  • बड़ी हेडलाइट और अलॉय व्हील

Lambretta V125 में मिलेगी आरामदायक सिंगल पीस सीट

लैम्ब्रेटा V125 में बेहद स्लीक हेडलाइट दी गई है, इसमें एलईडी टेललाइट और आरामदायक सिंगल पीस सीट मिलेगी। स्कूटर में अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक ऑफर किए जाएंगे। यह स्कूटर शुरुआती कीमत 80,000 ऑन रोड से ​​90,000 ऑन रोड में ऑफर किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है। इसमें एलसीडी इंस्ट्रूमेंट पैनल और 10 bhp की हाई पावर मिलेगी।

Lambretta V125 के धांसू फीचर्स

स्कूटर में एनालॉग स्पीडोमीटर आएगा।
यह स्कूटर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और सिंपल हैंडलबार के साथ मिलेगा।
इसमें एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है।
इसमें इंडीकेटर, साइड स्टैंड अलर्ट और रियर टाइम फ्यूल इंफो का फीचर मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: ये हैं KTM की सबसे सस्ती बाइक्स, तगड़े लुक्स और हाई पावर इंजन, जानें शानदार फीचर्स

ये भी पढ़ें: Royal Enfield को टक्कर देती हैं ये बाइक्स, पावर और लुक्स में नहीं हैं किसी से कमत्तर

ये भी पढ़ें: Tata Harrier EV होगी लॉन्च, Mahindra की इस SUV को देगी टक्कर

ये भी पढ़ें: Kia Carnival का अपडेट वर्जन जल्द होगा लॉन्च, Nissan X-Trail भी इंडिया में आने को तैयार 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो