whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hyundai और Skoda ला रही हैं दो नई SUV, लॉन्च से पहले कीमत हुई लीक

स्कोडा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी जल्द ही लॉन्च होने जा रही है। नए मॉडल को MQB A0 IN आर्किटेक्चर पर बनाया जाएगा। सोर्स के मुताबिक इसमें1.0 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है।
08:50 AM May 12, 2024 IST | Bani Kalra
hyundai और skoda ला रही हैं दो नई suv  लॉन्च से पहले कीमत हुई लीक

Upcoming SUVs: भारत में इस समय SUV सेगमेंट तेजी से बड़ा हो रहा है। अब हर कार कंपनी इस सेगमेंट पर दाव लगा रही है। दरअसल जब से भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट का आगमन हुआ है तब से लोग से लोगो ने हैचबैक और कॉम्पैक्ट सेडान कारों से दूरी बना ली है। क्योंकि कॉम्पैक्ट एसयूभी कम कीमत में मिल रही हैं और ये वैल्यू फॉर मनी भी साबित होती हैं। आगे वाले दिनों में कई नई और फेसलिफ्ट कारें लॉन्च होने जा रही हैं। इस लिस्ट में हुंडई मोटर इंडिया और स्कोडा भी शामिल हैं।

Hyundai Venue Facelift

हुंडई मोटर इंडिया अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue का अब फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह दूसरी बार होगा जब वेन्यू का फेसलिफ्ट वर्जन आएगा। नए मॉडल में इस बार कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके बाहरी लुक से लेकर इंटीरियर तक में काफी नयापन आपको देखने को मिलेगा। मौजूदा वेन्यू में 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.2L पेट्रोल इंजन और 1.5L डीजल इंजन मिलते हैं।

नए फेसलिफ्ट मॉडल में भी आपको यही इंजन मिलेंगे और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इन्हें पहले से बेहतर किया जा सकता है। मौजूदा वेन्यू की एक्स-शो रूम कीमत 7.94 लाख रुपये से शुरू होती है। माना जा रहा है कि नए मॉडल की कीमत में थोड़ा सा इजाफा किया जा सकता है। नई वेन्यू को इस साल के अंत तक पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 31 मई से पहले खरीदें नई कार, 1.50 लाख रुपये तक का मिलेगा डिस्काउंट

Skoda Compact SUV

स्कोडा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी जल्द ही लॉन्च होने जा रही है। नए मॉडल को MQB A0 IN आर्किटेक्चर पर बनाया जाएगा। सोर्स के मुताबिक इसमें1.0 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 115PS पावर और 178Nm का टॉर्क देगा। इसे मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ लाया जाएगा।

देश में स्कोडा की इस नई एसयूवी का बड़ी ही बेसब्री से इन्तजार किया जा रहा है, क्योंकि कंपनी एक बार कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट पर दाव लगा रही है। भारत में इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम हो सकती है। स्कोडा की नई SUV का सीधा मुकाबला Tata Nexon, Hyundai Venue, Maruti Brezza और Kia Sonet से होगा।

यह भी पढ़ें: Mahindra Thar और Bolero से आगे निकली Scorpio, फिर बनी No.1

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो