खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सिंगल चार्ज में 452km की रेंज, लेकिन ग्राहक फिर भी खरीदने को नहीं तैयार, अब मिल रहा है 4 लाख का डिस्काउंट

Hyundai Biggest Discount: हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की बिक्री बढ़ाने और स्टॉक को क्लियर करने के लिए 4 लाख रुपए का डिस्काउंट दे रही है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 23.84 लाख से शुरू है।
09:59 AM Apr 12, 2024 IST | News24 हिंदी
Hyundai Kona
Advertisement

बजट सेगमेंट में जिस कंपनी की कारें खूब बिक रही हैं वो कंपनी EV सेगमेंट को ठीक से क्यों समझ नहीं पाई... ये बात हैरान कर देती है। हम बात कर रहे हैं हुंडई मोटर इंडिया की... कंपनी के पास इस समय Kona Ev Ioniq 5 दो इलेक्ट्रिक SUVs हैं और दोनों ही प्रीमियम सेगमेंट में आती हैं। लेकिन बिक्री के मामले में दोनों ही कमजोर निकली।

Advertisement

बात कोना इलेक्ट्रिक की करें पिछले महीने इसकी 71 यूनिट्स की ही बिक्री हुई जबकि फरवरी में 86 यूनिट्स और जनवरी में 102 यूनिट्स की बिक्री हुई थी... यानी इस साल लगातार इसकी बिक्री हो रही है ... अब इसका मतलब साफ़ है कि भारत प्रीमियम इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए तैयार नहीं है...

hyundai kona ev

हुंडई Kona ev पर 4 लाख का डिस्काउंट

Advertisement

टाटा मोटर्स और  MG ने इस बात को अच्छे से समझा है कि अभी समय महंगी और प्रीमियम इलेक्ट्रिक गाड़ियों का नहीं बल्कि सस्ती गाड़ियों का है... और यही वजह है कि टाटा इस समय सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारें बेचती है।

अब हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की बिक्री बढ़ाने और स्टॉक को क्लियर करने के लिए 4 लाख रुपए का डिस्काउंट दे रही है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 23.84 लाख से शुरू है। अब ऐसे में यह फायदे की डील साबित हो सकती है क्योंकि यह एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार है।

यह भी पढ़ें: यहां 25,000 में मिल रहे हैं Honda Activa और TVS Jupiter

Kona EV के टॉप फीचर्स

हुंडई कोना EV में 39.2 की बैटरी kWh शामिल है और फुल चार्ज में यह 452km रेंज ऑफर करती है। इसकी लम्बाई 4 180mm है और इसमें स्पेस आपको अच्छा मिल जाता है। इसमें 7 इंच का डिस्प्ले मिलता है।

सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लेकर 6 एयरबैग्स, क्योंकि EV साइलेंट होती हैं, इसलिए कोना में वर्चुअल इंजन साउंड सिस्टम दिया है ताकि लोगों को यह पता सके की कोई कार आ रही है। फिलहाल आप इस डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं।

 

 

 

Advertisement
Tags :
Hyundai Kona Electric
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement