whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

500km की रेंज के साथ आएगी नई Hyundai Creta EV! लॉन्च पहले यहां दिखेगा फर्स्ट लुक

Hyundai Creta EV Reveal: Hyundai Creta EV को भारत में इस साल नहीं बल्कि अगले साल लॉन्च किया जाएगा। हालांकि अभी कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है लेकिन सोर्स के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सबसे पहले इसे जनवरी में होने वाले Bharat Mobility में पेश किया जाएगा।
11:09 AM Aug 29, 2024 IST | Bani Kalra
500km की रेंज के साथ आएगी नई hyundai creta ev  लॉन्च पहले यहां दिखेगा फर्स्ट लुक

Hyundai Creta EV: हुंडई मोटर इंडिया EV सेगमेंट में एक बड़ा धमाका करने जा रही है। कंपनी अब अपनी सबसे पॉपुलर और बेस्ट सेलर मॉडल क्रेटा (Creta) का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने जा रही है। वैसे लगातार इस कार के बारे में खबरें आ रही हैं। पिछले अपडेट में इस बात की जानकारी मिली थी कि इस साल सितम्बर में क्रेटा इलेक्ट्रिक को लॉन्च किया जाएगा,

लेकिन ऐसा हो नहीं पाएगा क्योंकि अगले महीने कंपनी अपनी 6/7 सीटर Alcazar को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च से पहले टेस्टिंग के दौरान कई बार क्रेटा इलेक्ट्रिक को देखा जा चुका है। आपको बता दें कि पेट्रोल/डीजल कार सेगमेंट में हुंडई की क्रेटा पहले से ही काफी पॉपुलर एसयूवी है। उम्मीद है नए EV अवतार में यह ग्राहकों को जरूर पसंद आ सकती है।

कब होगी लॉन्च?

रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai Creta EV को भारत में इस साल नहीं  बल्कि अगले साल लॉन्च किया जाएगा। हालांकि अभी कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है लेकिन सोर्स के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सबसे पहले इसे जनवरी में होने वाले Bharat Mobility में पेश किया जाएगा। यानी फर्स्ट लुक आप अगले साल ही देख पाएंगे।

Hyundai Creta EV

सिगल चार्ज में चलेगी 500 किलोमीटर

हुंडई नई क्रेटा इलेक्ट्रिक को दो बैटरी पैक के साथ बाजार में उतार सकती है। सिंगल चार्ज में करीब 500 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर सकती है।  इतना ही नहीं इलेक्ट्रिक क्रेटा को 138hp की पावर और 255 Nm का टॉर्क देगा। रेंज के हिसाब से इलेक्ट्रिक क्रेटा एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। कीमत की बात करें तो ऐसी उम्मीद है कि नया मॉडल 20 लाख रुपये की कीमत में पेश किया जा सकता है।

17 इंच के टायर्स और 33 का बूट स्पेस

रिपोर्ट्स के मुयाबिक नई क्रेटा EV की लंबाई 4330mm, चौड़ाई 1790mm, हाईट 1635mm, व्हीलबेस 2610mm और इसमें 433 का ही बूट स्पेस मिलेगा इसके अलावा इसमें 17 इंच के टायर्स भी शामिल किये जा सकते हैं। हुंडई नई क्रेटा इलेक्ट्रिक का सीधा मुकाबला Tata Curvv EV, Mahindra XUV 400, BYD Atto3 जैसी ईवी से होगा।

Hyundai Creta

Hyundai Creta

फीचर्स की लम्बी लिस्ट

सोर्स के मुताबिक हुंडई नई इलेक्ट्रिक क्रेटा (Creta EV) में लेवल 2 ADAS, 10.25 इंच टच स्क्रीन सिस्टम,360 डिग्री कैमरा, एपल कार प्ले एंड्रॉइड ऑटो, 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम,डैशकैम,  क्लीमेंट कण्ट्रोल,वायलैस चार्जिंग पैड,Type C चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं, वेंटिलेटेड सीट्स इलेक्ट्रोनिक पार्किंग ब्रेक्स, सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD समेत समेत काफी सारे फीचर्स इसमें मिलते हैं।

यह भी पढ़ें:  नए TVS Jupiter समेत ये स्कूटर भी बन सकते हैं आपकी पसंद! कीमत आपके बजट में

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो