whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hyundai Creta N Line Review: क्या यह वाकई पावरफुल SUV है ? जानिये

Hyundai की नई Creta N Line बाजार में आ चुकी है, इसकी एक्स-शो रूम कीमत 16.82 लाख रुपये से शुरू होती है । लेकिन क्या यह अपने रेगुलर मॉडल से बेहतर और फ़ास्ट है ? क्या कुछ नया और खास है इसमें ? आइये जानते हैं इस रिव्यू में...
01:19 PM Mar 18, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
hyundai creta n line review  क्या यह वाकई पावरफुल suv है   जानिये

Hyundai Creta N Line Review: हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी एन लाइन (N Line) सीरीज में नई क्रेटा को बाजार में उतारा है। इसे ऐसे ग्राहकों के लिए  डिजाइन किया है जोकि स्पोर्टी और हाई परफॉरमेंस एसयूवी की चाहत रखते हैं। क्रेटा एन लाइन के डिजाइन में बहुत बड़े बदलाव नहीं किये गये हैं लेकिन इसे रेगुलर क्रेटा से अलग दिखाने की कोशिश भी की गई है। यहां हम नई Creta N Line का रोड टेस्ट रिव्यू लेकर आये हैं। क्या यह वाकई दमदार और फ़ास्ट एसयूवी है ? और इसे खरीदना चाहिए? आइये जानते हैं...

डिजाइन:

नई क्रेटा एन लाइन का चेहरा इसके रेगुलर मॉडल जैसा ही है, लेकिन इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें थोड़े बदलाव किये गये हैं। इसके फ्रंट में स्पोर्टी रेडिएटर ग्रिल देखने को मिलती है। फ्रंट में कैमरा भी दिया है। इसके अलावा N Line बेजिंग दी गई है। मैट ग्रे कलर में ये गाड़ी काफी अच्छी नज़र आ भी रही है। ऑन द टॉप कनेक्टेड DRL के साथ LED हेडलैंप भी मिल जाते हैं। फ्रंट पार्किंग सेंसर और रेडार भी दिया है। फ्रंट में स्किड प्लेट, रेड Calipers के साथ N लोगो के साथ 18 इंच के अलॉय व्हील मिल जाते हैं। एन लाइन क्रेटा में नीचे की तरफ साइड में रेड लाइन आपको मिल जाती है जोकि पीछे की तरफ और थिक हो जाती है। रियर से नई क्रेटा एन लाइन इम्प्रेस करती है। यहां स्पोर्टी टेल गेट, ऊपर की तरफ शार्क फिन एंटीना,स्पोइलर, रूफ रेल और कनेक्टेड LED टेललैंप मिल जाते हैं. नीचे ट्विन टिप एग्जॉस्ट मिलते हैं।

इंटीरियर और स्पेस:

नई क्रेटा एन-लाइन के इंटीरियर में भी बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किये गये हैं, लेकिन यहां भी स्पोर्टी टच देने के लिए रेड एलिमेंट्स को शामिल किया है। एम्बिएंट लाइट भी रेड कलर में मिलती है, प्लास्टिक हार्ड है लेकिन फिट एंड फिनिश क्वालिटी बढ़िया है। इसमें NLine का ही स्टेयरिंग मिल जाता है। पैदल शिफ्ट मिल जाते हैं, स्टेयरिंग के लेफ्ट साइड में ऑडियो कंट्रोल्स दिए हैं जबकि राईट साइड में क्रूज़ कंट्रोल के साथ दूसरे कंट्रोल्स दिए हैं। इसमें बढ़िया स्पेस मिल जाता है। 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं।

फीचर्स:

फीचर्स की बात करें तो इसमें लेवल 2 ADAS मिल जाता है। यहां 10.25 इंच का टच स्क्रीन सिस्टम दिया है जिसे इस्तेमाल करना बहुत आसान है। इसमें 360 डिग्री कैमरा इसमें दिया है, जिसकी मदद से गाड़ी में भी काफी सहूलियत होगी। एपल कार प्ले एंड्रॉइड ऑटो की भी सुविधा इसमें दी गई है, आसानी से अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं। म्यूजिक लवर्स के लिए इसमें 8 स्पीकर वाला BOSE प्रीमियम साउंड सिस्टम, डुअल कैमरे वाला डैशकैम, ड्यूल ज़ोन क्लीमेंट कण्ट्रोल, वायलैस चार्जिंग पैड, Type C चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं, वेंटिलेटेड सीट्स इलेक्ट्रोनिक पार्किंग ब्रेक्स, सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD समेत समेत काफी सारे फीचर्स इसमें मिलते हैं। सामान रखने के लिए क्रेटा एन-लाइन में 433 लीटर का बूट स्पेस है।

इंजन और परफॉरमेंस

हुंडई क्रेटा एन-लाइन में 1.5L टब्रो GDi पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 160PS की पावर और 253 Nm का टार्क जनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड मैन्युअल और 7 स्पीड DCT के साथ है। लेकिन ड्राइव के लिए हमें इसका ऑटोमैटिक वर्जन मिला। इसका शुरूआती पिकअप काफी अच्छा है और आखिर तक बरकरार रहता है। इंजन काफी फुर्तीला है और पावर की कमी बिलकुल भी महसूस नहीं होने देता। हाई स्पीड में भी स्टेयरिंग पर होल्ड बेहतर बनता है।

कीमत 

नई हुंडई क्रेटा एन-लाइन की एक्स-शो रूम कीमत 16.82 लाख रुपये से लेकर 20.45 लाख रुपये तक जाती है। अब कीमत के लिहाज से यह महंगी है, इसकी परफॉरमेंस अच्छी है लेकिन फिर भी यह उतनी पावरफुल नहीं लगती। डिजाइन,स्पेस और फीचर्स के मामले में यह जरूर पसंद की जायेगी। अगर आपके पास बजट की समस्या नहीं है और आप रेगुलर क्रेटा की जगह क्रेटा एन-लाइन खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इसे चुन सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो