whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

350km की रेंज के साथ Hyundai Exter ev जल्द होगी लॉन्च! टाटा पंच इलेक्ट्रिक से होगा आमना-सामना

हुंडई एक्सटर इस समय पेट्रोल और CNG ऑप्शन में उपलब्ध है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई एक्सटर ईवी में 25-30kWh के बैटरी पैक मिल सकती है। फुल चार्ज में यह करीब 300-350km की रेंज दे सकती है।
04:36 PM Apr 25, 2024 IST | Bani Kalra
350km की रेंज के साथ hyundai exter ev जल्द होगी लॉन्च  टाटा पंच इलेक्ट्रिक से होगा आमना सामना

Hyundai Exter ev: भारत में आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा। कार कंपनियां भी अब तेजी से इस पर काम कर रही हैं। इस समय टाटा मोटर्स की पंच इलेक्ट्रिक खूब पसंद की जा रही है। ऐसे में अब हुंडई मोटर इंडिया भी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Exter का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने जा रही है। काफी समय से इस गाड़ी के बारे में खबरें सामने आ रही हैं। अगर आप टाटा पंच इलेक्ट्रिक की जगह किसी और ऑप्शन की तलाश में हैं तो यहां हम आपको Exter ev के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

350 किलोमीटर की रेंज!
हुंडई एक्सटर इस समय पेट्रोल और CNG ऑप्शन में उपलब्ध है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई एक्सटर ईवी में 25-30kWh के बैटरी पैक मिल सकता है। फुल चार्ज में यह करीब 300-350km की रेंज दे सकती है। हालांकि हुंडई की तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है। एक्सटर ईवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। देखा जाए तो हुंडई एक्सटर डिजाइन के मामले में टाटा पंच से कहीं ज्यादा बेहतर नजर आती है।

Hyundai Exter ev के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा। सिर्फ छोटे-मोटे बदलाव ही देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा फीचर्स की बात करें तो इस कार में कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। इतना ही नहीं सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स, EBD और ब्रेक असिस्ट की सुविधा मिलेगी।

कब होगी लॉन्च
भारत में नई Hyundai Exter ev को इस साल के अंत तक या फिर अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में Exter ev की कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। भारत में इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच इलेक्ट्रिक से होगा।

यह भी पढ़ें: दमदार अंदाज में आई नई Jeep Wrangler, 100 से ज्यादा मिल चुकी हैं बुकिंग्स, जानें कीमत

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो